18.3 C
Munich
Tuesday, October 22, 2024

ऋषभ पंत की चोट कितनी गंभीर, कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद दिया अपडेट

Must read


नई दिल्ली. भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में बड़ी हार का सामना करना पड़ा. आखिरी दिन 107 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम ने 2 विकेट गंवाकर इसे हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई. न्यूजीलैंड भारत में पिछला टेस्ट 29 नवंबर 1988 के दिन जीता था. 35 साल बाद टीम को ऐसी कामयाबी मिली. इस मैच के दौरान भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत चोटिल हो गए. कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद बताया कि उनकी चोट कितनी गंभीर है.

भारतीय टीम 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ शर्मनाक हार मिली. पहली पारी में टीम इंडिया महज 46 रन पर ऑलआउट हो गई थी. न्यूजीलैंड ने 402 रन बनाकर 356 रन की बढ़त हासिल की. दूसरी पारी में भारत ने सरफराज खान के 150 रन और ऋषभ पंत के 99 रन की बदौलत 462 रन बनाए. विराट कोहली ने 70 रन की पारी खेली. पहली पारी में विकेटकीपिंग के दौरान पंत चोटिल हो गए थे. उनको दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान दौड़ लगाने में परेशानी हो रही थी. इसी वजह से दूसरी पारी में वो विकेटकीपिंग करने नहीं आए.

रोहित ने दिया पंत की चोट पर अपडेट
बेंगलुरु टेस्ट में हार के बाद मीडिया के बात करने पहुंचे कप्तान रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत के चोट पर बात की. उन्होंने कहा- देखिए हम सभी जानते हैं कि उनको पिछले कुछ सालों में किन चीजों से गुजरना पड़ा है. उनके पैर की गंभीर सर्जरी हुई और इसके बाद पंत ने काफी कुछ देखा. उनकी चोट को लेकर हमें सतर्क रहने की जरूरत है. वो हमारी टीम के लिए बहुत ही अहम खिलाड़ी हैं.

पंत को फील्डिंग करने के दौरान चोट लगी थी. आपने देखा होगा जब वो बल्लेबाज कर रहे थे तो रन लेने में उनको तकलीफ हो रही थी. विकेटकीपिंग के दौरान उनको झुक कर रहना होता है और यह बहुत ही मुश्किल काम है. चोट लगी है और इसे लेकर हम काफी सतर्क हैं. जिस तरह की चीज से वो निकलकर आए हैं वो आसान नहीं होता. टीम हर परिस्थिति में इस खिलाड़ी के साथ है और उनको हमेशा ही खुलकर खेलने देती है.

FIRST PUBLISHED : October 20, 2024, 13:39 IST



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article