13.8 C
Munich
Sunday, October 20, 2024

प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स ने बढ़ाई ममता बनर्जी की टेंशन, 22 अक्टूबर को हड़ताल पर जाने की धमकी

Must read


पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। मृतक सहकर्मी के लिए न्याय की मांग कर रहे आंदोलनकारी चिकित्सकों ने धमकी दी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं तो 22 अक्टूबर को राज्य के सभी डॉक्टर्स हड़ताल करेंगे। चिकित्सकों ने कहा कि वे अन्य राज्यों में अपने सहकर्मियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। इस मुद्दे पर मंगलवार को देशव्यापी हड़ताल भी हो सकती है। जूनियर डॉक्टर्स ने कहा कि वे सीनियर चिकित्सकों के साथ मिलकर राज्य सरकार को अपनी मांगें पूरी करने के लिए 21 अक्टूबर तक की समयसीमा दे रहे हैं।

आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टर्स में से एक देबाशीष हलदर ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चर्चा के लिए बैठें। हमारी सभी मांगों को लागू करें।’ उन्होंने कोलकाता में कनिष्ठ चिकित्सकों और उनके वरिष्ठों के बीच हुई बैठक के बाद यह बात कही। उन्होंने कहा, ‘जब तक ऐसा नहीं किया जाता, सरकारी और निजी दोनों अस्पतालों के सभी कनिष्ठ और वरिष्ठ चिकित्सक मंगलवार को हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर होंगे।’ हलदर ने कहा कि उनके सहकर्मी अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन जारी रखे हुए हैं।

आमरण अनशन शुक्रवार को 14वें दिन जारी

मृतक महिला डॉक्टर के लिए न्याय और कार्यस्थल पर सुरक्षा की मांग को लेकर आंदोलनकारी चिकित्सकों का आमरण अनशन शुक्रवार को 14वें दिन में प्रवेश कर गया। एक प्रदर्शनकारी चिकित्सक ने बताया कि अनशन करने वाले अब तक 6 जूनियर डॉक्टर्स को उनकी हालत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अन्य प्रदर्शनकारी चिकित्सक सायंतनी घोष हाजरा ने सवाल उठाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनसे मिलने क्यों नहीं आईं। हाजरा 5 अक्टूबर से अनशन पर हैं। हलदर ने कहा कि जूनियर डॉक्टर सोमवार को विभिन्न अस्पतालों में प्रदर्शन भी करेंगे। प्रदर्शनकारी चिकित्सक रविवार को एक बड़ी रैली करेंगे और उन्होंने नागरिकों से इसमें शामिल होने की अपील की।



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article