13.3 C
Munich
Saturday, October 19, 2024

दुनिया को अचानक मिला सबसे अमीर क्रिकेटर, एक दिन में विराट कोहली से ज्यादा हो गया नेटवर्थ

Must read


नई दिल्ली. दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर की लिस्ट में एक ही दिन में बड़ा बदलाव हो गया है. एक दिन पहले तक जो खिलाड़ी टॉप-10 अमीर क्रिकेटरों में भी शामिल नहीं था; उसके पास अब से सबसे अधिक संपत्ति है. यह क्रिकेटर कोई और नहीं, पूर्व कप्तान अजय जडेजा हैं. अजय जडेजा को जामनगर का वारिस घोषित किए जाने के बाद उनकी संपत्ति में भारी इजाफा हुआ है.

अजय जडेजा गुजरात के जमानगर राजघराने से हैं. जामनगर के जाम साहब शत्रुशल्यसिंहजी जडेजा ने पूर्व क्रिकेटर को अपना उत्तराधिकारी चुना है. जाम साहब बनने के बाद अजय जडेजा की संपत्ति की चर्चा जोरों पर है. रिपोर्ट्स के अनुसार अजय जडेजा रातोंरात देश के सबसे अमीर क्रिकेटर बन गए हैं. उनकी नेटवर्थ विराट कोहली से भी ज्यादा हो गई है.

जडेजा का नेटवर्थ अब 1450 करोड़
जाम साहब बनने के बाद अजय जडेजा का नेटवर्थ अब 1450 करोड़ हो गया है. इसमें ज्यादातर हिस्सा उनकी पुश्तैनी संपत्ति का है. जाम साहब बनने से पहले अजय जडेजा की कुल नेटवर्थ 250 करोड़ आंकी गई थी. जडेजा मौजूदा समय में कॉमेंटेटर की भूमिका में नजर आते हैं.

भारत के अमीर क्रिकेटरों में अजय जडेजा से पहले विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर का नाम आता रहा है. विराट कोहली की कुल नेटवर्थ 1050 करोड़ है. सचिन तेंदुलकर की संपत्ति करीब 1250 करोड़ रुपए बताई जाती है. एमएस धोनी की कुल नेटवर्थ करीब 1000 करोड़ रुपए है.

15 टेस्ट और 196 वनडे मैच खेले
अजय जडेजा ने भारत के लिए 15 टेस्ट और 196 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 576 और वनडे में 5359 रन बनाए. मैच फिक्सिंग मामले में नाम आने के बाद अजय जडेजा पर बैन लगा दिया था. इससे उनका करियर अचानक ही खत्म हो गया.

Tags: Ajay jadeja, Off The Field, Sachin tendulkar, Virat Kohli



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article