12.3 C
Munich
Monday, October 21, 2024

टी20 खत्म, फॉर्मेट के साथ कप्तान भी बदला, न्यूजीलैंड की मेजबानी को तैयार भारत

Must read


नई दिल्ली. टी20 सीरीज में बांग्लादेश को 3-0 से सफाया करने के बाद भारतीय टीम का फोकस अब टेस्ट सीरीज पर शिफ्ट हो गया है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. भारतीय टीम इस सीरीज की मेजबानी कर रही है. दोनों टीमें 16 अक्टूबर से पहले टेस्ट मैच में भिड़ेंगी. यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस हाई प्रोफाइल सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली बेंगलुरु पहुंच चुके हैं. भारतीय टीम इस सीरीज को जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट टेबल में टॉप पर अपना दावा मजबूत करना चाहेगी. फॉर्मेट बदलने के साथ भारतीय टीम का कप्तान भी बदल गया. सूर्या की कप्तानी में टी20 सीरीज खेलने बाद भारत रोहित शर्मा की अगुआई में टेस्ट सीरीज खेलेगा.

दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से और तीसरा 1 नवंबर से खेला जाएगा
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना बेस्ट प्रदर्शन करना चाहेगी. इस टीम के खिलाफ टीम इंडिया कोई कोताही नहीं बरतना चाहेगी. ये सीरीज भारत के लिए आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ड्रेस रिहर्सल हो सकती है. भारतीय टीम को इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का अहम दौरा करना है. इस दौरे पर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत दोनों टीमें 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा वहीं तीसरा और आखिरी टेस्ट 1 नवंबर से मुंबई में खेला जाएगा.

Mohammed Siraj DSP Salary: पद के साथ बढ़ा रुतबा… DSP मोहम्मद सिराज की कितनी होगी सैलरी? जानें

Women’s T20 WC: 9 ओवर बाकी रहते नौ विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया, सेमीफाइनल का टिकट हुआ पक्का, टीम इंडिया की राह हुई आसान

टीम इंडिया की नजर लगातार तीसरी बार WTC फाइनल में जगह बनाने पर नजर
भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सोलह अक्टूबर से पहला टेस्ट खेलेगी. भारत को डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाने के लिए न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली दोनों सीरीज में अहम जीत दर्ज करनी होगी. भारतीय टीम की नजर लगातार तीसरी बार डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाने पर है. पिछले बार उसे फाइनल में न्यूजीलैंड ने मात दी थी वहीं पहली बार उसे ऑस्ट्रेलिया ने ट्रॉफी जीतने से रो दिया था. भारत को डब्ल्यूटीसी फाइनल की रेस में बने रहने के लिए न्यूजीलैंड को अपने घर में क्लीनस्वीप करना होगा.

डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले भारत को 8 टेस्ट खेलने हैं
बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 15 सदस्यीय मजबूत टीम का ऐलान कर दिया है. भारतीय खिलाड़ी इस सीरीज के लिए बेंगलुरु में एकत्रित होना शुरू हो चुके हैं. डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले भारत को अब 8 टेस्ट मैच खेलने हैं. बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था जो न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में लौट आए हैं. अब भारतीय टीम व्हाइट बॉल से रेड बॉल क्रिकेट में अपना फोकस शिफ्ट कर रही है. जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज में टीम का उप कप्तान बनाया गया है. युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव, हर्षित राणा, प्रसिद्ध कष्णा और नीतीश कुमार रेड्डी को रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है.

भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव , मोहम्म सिराज, आकाश दीप.

Tags: India vs new zealand, Rohit sharma



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article