9.9 C
Munich
Saturday, October 19, 2024

पाकिस्तान 9 विकेट की हार के बाद टी20 विश्व कप से हुआ बाहर या उम्मीद बाकी

Must read


नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के अपने तीसरे लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया से 9 विकेट की करारी हार झेलनी पड़ी. इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तो सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली लेकिन पाक टीम के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई. शर्मनाक हार की वजह से उसके नेट रन रेट पर असर पड़ा है जिसने सेमीफाइनल की रेस से उसे लगभग बाहर कर दिया है.

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ रोमांचक जीत से शुरुआत करने वाली पाकिस्तान की टीम अब टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर है. शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार ने टीम को जोरदार झटका दिया है. 9 विकेट की करारी हार ने उसके सेमीफाइनल की उम्मीदों को लगभग तोड़ दिया है. अब टीम के पास महज एक मैच लीग मैच बचा है और इसमें भी उसे चमत्कारी प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को हराना होगा.

ऑस्ट्रेलिया ने बिगाड़ा काम
पाकिस्तान की टीम को ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को खेले गए मैच में महज 82 रन पर ढेर कर दिया. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 11 ओवर में जीत दर्ज कर अपने नेट रन रेट में तो जबरदस्त इजाफा किया साथ ही पाकिस्तान का काम बिगाड़ गिया. भारत के खिलाफ पाकिस्तान की टीम महज 105 रन ही बना पाया था. श्रीलंका के खिलाफ को जीत मिली लेकिन यहां भी पाकिस्तान 117 रन का लक्ष्य ही रखने में कामयाब हो पाया था.

पाकिस्तान का सेमीफाइनल में जाना मुश्किल
भारत के खिलाफ मिली 6 विकेट की हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के हाथों 9 विकेट से पिटने के बाद पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की डगर मुश्किल हो गई है. अंक तालिका में टीम ग्रुप ए में चौथे नंबर पर है. ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच चुका है. पाकिस्तान को न्यूजीलैंड से मैच खेलना है लेकिन सिर्फ बड़ी जीत नहीं बल्कि बहुत बड़ी जीत चाहिए और उसके बाद भी दुआ करनी होगी कि भारत को ऑस्ट्रेलिया की टीम बुरी तरह से हराए. कुल मुलाकर भारत और पाकिस्तान के बीच नेट रन रेट का अंतर इतना बड़ा है कि उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना ना के बराबर है.

FIRST PUBLISHED : October 12, 2024, 09:29 IST



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article