11.3 C
Munich
Wednesday, October 9, 2024

वर्ल्ड कप विनर क्रिकेटर की फिल्मी है LOVE STORY

Must read


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं. बाएं हाथ के पूर्व पेसर जहीर ने अपनी घातक गेंदबाजी से कई मैचों में टीम इंडिया को अकेले अपने दम पर जीत दिलाई. वह 2011 वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा रहे. उन्होंने उस विश्व कप में धारदार गेंदबाजी कर टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई. इंटरनेशनल क्रिकेट में 610 विकेट चटकाने वाले जहीर खान की लव स्टोरी भी किसी बॉलीवुड फिल्म से कम नहीं है. उन्होंने 2017 में बॉलीवुड अभिनेत्री सागरिका घाटगे संग ब्याह रचाया था. सागरिका से शादी को लेकर जब जहीर खान ने अपनी फैमिली से बात की तो पहले वे राजी नहीं हुए. चूंकि दोनों अलग अलग धर्म से आते हैं. इसके बाद जहीर ने सागरिका के बारे में उन्हें सबकुछ बताया. हालांकि बाद में सागरिका की फिल्म ‘चक दे इंडिया’ देखने के बाद जहीर खान के घर वाले शादी के लिए राजी हुए.

1978 में महाराष्ट्र के श्रीरामपुर में जन्मे जहीर खान (Zaheer Khan) और सागरिका घाटगे (Sagarika Ghatge) की मुलाकात किसी पार्टी में हुई थी. कॉमन फ्रेंड के जरिए दोनों उस पार्टी में मिले थे. पहली मुलाकात के बाद ही जहीर के फ्रेंड सागरिका का नाम लेकर उन्हें चिढ़ाने लगे थे. उस समय दोनों की फ्रेंडशिप भी नहीं हुई थी. इसके बाद दोनों के बीच में नजदीकियां बढ़ी और प्यार परवान चढ़ा. सागरिका के साथ शादी के लिए जहीर ने गोवा में प्रपोज किया था. जहीर ने साल 2017 में सागरिका के सामने प्रस्ताव रखा था. आईपीएल के बीच में दोनों कुछ समय के लिए गोवा में थे. इसके बाद सोशल मीडिया के जरिए चक दे इंडिया फेम सागरिका ने सगाई की जानकारी देकर सभी को हैरान कर दिया था.

कभी टेंट में बिताई रात, पिता के काम में बटाया हाथ, आज आसमान छू रही नेट वर्थ, यशस्वी जायसवाल अब जीते हैं रॉयल लाइफ

7 फुट 1 इंच हाइट, 63 इंच चौड़ा सीना, WWE से मिला नया नाम, अंडरटेकर को 10 मिनट में दी थी शिकस्त

यूं जहीर-सागरिका की फैमिली शादी के लिए हुई राजी
सागरिका घाटगे की मां को जहीर के बारे में पता था लेकिन इस अभिनेत्री के पिता इससे अनजान थे. उन्होंने 20 मिनट बातचीत के लिए जहीर को बुलाया. दोनों के बीच लगभग 3 घंटे तक बात होती रही. उसके बाद सागरिका के पिता भी शादी के लिए राजी हुए. वहीं जहीर की फैमिली भी इस शादी को लेकर पहले आनाकानी कर रही थी. इस अंतरधार्मिक विवाह से पहले जहीर की फैमिली ने सागरिका की फिल्म चक दे इंडिया की सीडी मंगवाकर देखी जिसमें वह भारतीय महिला टीम की कप्तान बनी थीं. उसके बाद जहीर के परिवार वालों ने शादी के लिए हरी झंडी दिखाई. और दोनों ने 23 नवंबर 2017 को कोर्ट मैरिज की.

कौन हैं सागरिका घाटगे
सागरिका घाटगे के पिता विजेंद्र घाटगे भी अभिनेता हैं. उनके परदादा शाहो महाराज कोल्हापुर के महाराजा थे. इस बॉलीवुड ऐक्ट्रेस की दादी सीता राजे घाटगे इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होल्कर तृतीय की बेटी थीं. सागरिका नेशनल लेवल की हॉकी प्लेयर भी रह चुकी हैं. सागरिका घाटगे ने शादी के बाद भी अपना धर्म नहीं बदला.

जहीर खान का क्रिकेट करियर
जहीर खानन 92 टेस्ट मैचों में 311 विकेट लिए हैं जबकि 282 वनडे इंटरनेशनल मैचों में उनके नाम 282 विकेट दर्ज हैं. जहीर ने 17 टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 17 विकेट चटकाए हैं. जहीर के नाम टेस्ट में 3 हाफ सेंचुरी दर्ज है. जहीर आईपीएल 2025 में लखनऊ सुपर जॉयंट्स टीम में मेंटॉर के रूप में नजर आएंगे.

Tags: Sagarika Ghatge, Zaheer Khan



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article