8 C
Munich
Friday, October 4, 2024

3 सुपरस्टार भी नहीं बचा सके सबसे महंगी फिल्म की लाज, बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह हुई फ्लॉप, खून के आंसू रोए मेकर्स

Must read


बड़े-बड़े सितारे लेकिन फिर भी पैसे नहीं कमा पाई ये फिल्म


नई दिल्ली:

फिल्मों के दीवाने लोग अक्सर एक ही फिल्म को बार बार देखते हैं और अगर फिल्म बहुत बिग बजट हो जो बड़े पर्दे पर किसी जादू की तरह नजर आए, जिस में सुपरस्टार्स का मजमा लगा हो तो दर्शक सिनेमा हॉल भी बार बार जाने से गुरेज नहीं करते. लेकिन कभी कभी बड़े सितारों का जादू फीका पड़ जाता है. फिल्म चाहें कितनी भी खूबसूरती से गढ़ी हुई हो पर्दे पर वो करिश्मा ही नहीं दिखा पाती, जो दर्शकों को बांध सके. नतीजा ये होता है कि फिल्म औंधे मुंह टिकट खिड़की पर गिर जाती है. आज हम आपको ऐसी ही एक हिंदी फिल्म के बारे में बता रहे हैं, जो बहुत महंगे बजट में बनकर तैयार हुई. इस फिल्म से मेकर्स को इतनी उम्मीदें थी कि इसे बनाने में बेहिसाब पैसा लगाया. महंगे से महंगे स्टार्स कास्ट किए. लेकिन फिल्म का टिकट खिड़की पर जो अंजाम हुआ वो उन्हें खून के आंसू रोने पर मजबूर कर गया.

तीन सुपरस्टार्स से सजी फिल्म

हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं, वो फिल्म है साल 2018 में रिलीज हुई मूवी ठग्स ऑफ हिंदुस्तान. इस फिल्म की स्टारकास्ट सुनकर ही आप ये अंदाजा लगा सकते हैं कि फिल्म कितनी ग्रैंड रही होगी. फिल्म में आमिर खान लीड रोल में थे. उनके अलावा फिल्म में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी दिखे और कैटरीना कैफ जैसी हीरोइन भी नजर आईं. फातिमा सना शेख भी फिल्म का हिस्सा थीं. इस फिल्म का इतना बुरा अंजाम हुआ कि मेकर्स तो मायूस हुए ही खुद आमिर खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर फिल्म के लिए माफी मांगी और उसके फ्लॉप होने की जिम्मेदारी ली.

310 करोड़ में बनी फिल्म

बड़े सितारे और बहुत सारे वीएफएक्स से बनकर तैयार हुई फिल्म को बनाने में करीब 310 करोड़ रुपए की लागत आई. बॉक्स ऑफिस हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार फिल्म ने देसी बॉक्स ऑफिस पर 151.19 करोड़ रु. कमाए जबकि वर्ल्ड वाइड कलेक्शन देखें तो वो 322.07 करोड़ रहा. हालांकि ये आंकड़ा फिल्म की लागत से ज्यादा था लेकिन सितारों का नाम और फिल्म का बजट देखते हुए इस कलेक्शन को खास नहीं माना गया.





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article