13.8 C
Munich
Tuesday, October 1, 2024

तलवार लेकर हमला करने वालों का कानूनी डंडे से बुरा हाल, मंत्री बोले- कायदे में रहोगे तो फायदे में रहोगे

Must read


गुजरात के अहमदाबाद में एक सोसायटी पर हमला करने वाले कुछ आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है। गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने रस्सियों से बांधकर सड़क पर जुलूस निकाला।

Sudhir Jha लाइव हिन्दुस्तान, अहमदाबादTue, 1 Oct 2024 02:31 AM
share Share

गुजरात के अहमदाबाद में एक सोसायटी पर हमला करने वाले कुछ आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है। गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने रस्सियों से बांधकर सड़क पर जुलूस निकाला। तलवार लेकर सोसाइटी में खून-खराबा करने पहुंचे आरोपी पुलिस की गिरफ्त में लंगड़ाते हुए दिखे। वहीं, राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने कानून तोड़ने वालों को चेताते हुए कहा- कायदे में रहोगे तो फायदे में रहोगे।

शिवम रेसिडेंशियल सोसायटी पर हमले के आरोप में अहमदाबाद पुलिस ने 5 आरोपियों को पकड़ा जिनमें एक नाबालिग भी है। पुलिस ने तीन को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो अभी हिरासत में हैं। जिन लोगों को पुलिस ने पकड़ा है उनकी पहचान रवि ठाकोर, संजय भरतभाई, अक्षय ठाकोर और अर्जुन सोलंकी के रूप में हुई है। रवि मुख्य आरोपी है। रवि पर तीन और अर्जुन पर पहले से 5 मुकदमे दर्ज हैं।

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपियों को रस्सी से बांधकर मीडिया के सामने पेश किया। आरोपियों के लिए जहां अपने पैर पर चलना मुश्किल हो रहा था तो वे हाथ जोड़कर माफी मांगते रहे। अहमदाबाद पुलिस ने हमले के दौरान और गिरफ्तारी के बाद के वीडियो को एक्स पर साझा किया है। गुजरात के गृहमंत्री हर्ष सांघवी ने भी वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘गुजरात में कानून तोड़ने की कोशिश न करें। कायदे में रहोगे तो फायदे में रहोगे।’

रविवार शाम करीब 10-15 लड़कों ने लाठी, डंडे और तलवार लेकर सोसाइटी पर हमला किया था। उन्होंने पथराव भी किया था। कुछ लोगों को मामूली चोटें आईं तो वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया गया। तलवार लहराते हुए आरोपियों का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा था। लोग अहमदाबाद की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे थे। बताया जा रहा है कि सोसाइटी के एक फ्लैट से शराब को लेकर कुछ संदिग्ध गतिविधि दिखने पर सोसाइटी के चेयरमैन कुछ अन्य लोगों के साथ वहां पहुंचे थे। विरोध करने पर एक आरोपी वहां से भाग गया और जाते-जाते उसने धमकी दी। सोसाइटी का मेन गेट बंद कर दिया गया था। रात करीब 8 बजे आरोपी अपने कई साथियों के साथ हमला करने पहुंच गया।



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article