11.7 C
Munich
Tuesday, October 1, 2024

नारायणगढ़ रैली में राहुल ने थामा हुड्डा-शैलजा का हाथ, बोले- हरियाणा में न्याय और अन्याय का मुकाबला

Must read


हरियाणा विधानसभा प्रचार के आखिरी सप्ताह में कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी सोमवार को हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और राज्य में उनकी धुर विरोधी और सिरसा की सांसद कुमारी शैलजा का हाथ थामते नजर आएं। राहुल गांधी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, महासचिव केसी वेणुगोपाल और अन्य नेताओं के साथ पार्टी की “हरियाणा विजय संकल्प यात्रा” शुरू करने के लिए अंबाला में थे। यह यात्रा उत्तर हरियाणा के छह निर्वाचन क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। इस यात्रा से पहले राहुल गांधी ने स्थानीय उम्मीदवार शैली चौधरी और दूसरे प्रत्याशियों प्रदीप चौधरी (कालका) और परविंदर सिंह पारी (अंबाला कैंट) के लिए वोट की अपील करने के लिए नारायणगढ़ में एक रैली को भी संबोधित किया। अपने 30 मिनट के भाषण के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए सरकार पर तीखे हमले किए और कहा कि हरियाणा में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधी लड़ाई, ‘न्याय’ और ‘अन्याय’ के बीच और गरीब-किसान और कॉरपोरेट के बीच है।

राहुल गांधी ने भरोसा जताया कि जल्द ही ’36 बिरादरी की कांग्रेस सरकार’ बनेगी जिसमें सभी को प्रतिनिधित्व दिया जाएगा और पहला कदम धान की खरीद और किसानों को तुरंत भुगतान जारी करना होगा। अग्निपथ सेना भर्ती योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “यह अग्निवीर योजना नहीं है बल्कि आपकी पेंशन चुराने का एक तरीका है। लेकिन आपकी पेंशन कहां जाती है? यह अडानी की जेब में जाती है। आपको इजरायल और अमेरिका में अडानी डिफेंस मिल जाएगी और भारत उनसे खरीदता है। इसका आधा पैसा एक राजनीतिक पार्टी की जेब में और आधा मोदी जी की मार्केटिंग में जाता है।” राहुल ने आगे कहा, “लेकिन मैं आपको बता दूं कि उन्होंने अडानी-अंबानी को जो पैसा दिया मैं उसे गरीबों, किसानों और युवाओं को दूंगा। अगर उनका 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया जा सकता है तो आपका क्यों नहीं? किसानों का क्यों नहीं?

‘एमएसपी की गारंटी, महिलाओं को महीने के 2,000 रुपये’

इस भाषण के अंत में रायबरेली के सांसद ने राज्य में पार्टी के घोषणा पत्र की भी बात की। राहुल गांधी ने वादा किया, “महिला शक्ति योजना के तहत महिलाओं के बैंक खातों में हर महीने 2,000 रुपये जमा किए जाएंगे। एलपीजी सिलेंडर 500 रुपये में दिए जाएंगे। हम सामाजिक सुरक्षा के लिए पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) को फिर से लागू करेंगे और विधवाओं, बुजुर्गों और विकलांगों के बैंक खातों में हर महीने 6,000 रुपये जाएंगे। एमएसपी की गारंटी दी जाएगी।” राहुल से पहले सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने भी अग्निपथ योजना और फसल पर एमएसपी का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा, “शैलजा जी और हुड्डा जी ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की लहर है। लेकिन यह आपके सम्मान की लहर है। इस बार आपको तय करना है कि अगर आप बंट गए तो आपको सम्मान नहीं मिलेगा।”

प्रियंका का पहला चुनावी दौरा

पूर्व सीएम हुड्डा, सांसद शैलजा और वरुण चौधरी (अंबाला) और उम्मीदवार शैली ने भी उनसे पहले सभा को संबोधित किया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के प्रति आभार जताया है। रैली के बाद राहुल गांधी यात्रा के लिए यमुनानगर चले गए, जहां बिलासपुर रोड, साढौरा में स्थानीय नेतृत्व द्वारा उनका स्वागत किया। कुरुक्षेत्र में प्रवेश करने से पहले गांधी परिवार अंबाला की मुलाना सीट के तहत दोसड़का और राजीव चौक पर पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे। इसके बाद कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में शहीद उधम सिंह चौक पर यात्रा का स्वागत किया जाएगा। यह यात्रा लाडवा सीट से भी गुजरेगी जहां से सैनी चुनाव लड़ रहे हैं। राहुल ने अब तक हरियाणा में दो रैलियों को संबोधित किया है। वहीं विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए प्रियंका का यह राज्य का पहला दौरा है।



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article