15.5 C
Munich
Tuesday, October 1, 2024

TT ने टिकट मांगा, मैडम ने दिया ऐसा जवाब, हुआ हैरान, फिर मिन्‍नते भी काम न आईं

Must read


झांसी. भारतीय रेल बगैर टिकट यात्रा करने वालों पर रोक लगाने के लिए ट्रेनों में सख्‍त चेकिंग अभियान चला रही है. इसी कड़ी में झांसी मंडल के अंतर्गत आने वाले रेलवे स्‍टेशनों से गुजरने वाली ट्रेनों में टीटी जांच कर रहे थे. एसी थर्ड क्‍लास में टीटी ने एक महिला से टीटी ने टिकट मांगा तो उसने ऐसा जवाब दिया कि सुनकर वो हैरान हो गया. इसके बाद मिन्‍नतें भी काम न आईं और महिला कांस्‍टेबल को बुलाना पड़ा. फिर टीटी ने उस पर पेनाल्‍टी लगाई.

बिना टिकट यात्रा, अनियमित यात्रा, बिना बुक लगेज, गंदगी फ़ैलाने, धूम्रपान करने वालों को पकड़ने के लिए स्टेशनों ट्रेनों की जांच की गई, जिसमें बिना टिकट, अनियमित यात्रा करने वाले, गंदगी फैलाने/धूम्रपान करने वाले 107 यात्रियों को पकड़ा गया, जिनसे 52775 रुपये जुर्माना वसूला गया.

इस दौरान एसी थर्ड में टीटी जांच करने पहुंचा. वहां पर एक महिला से टिकट मांगा, वो फोन में बात कर रही थीं, पहले उसने अनसुना किया. इस दौरान टीटी आसपास के यात्रियों की टिकट देखने लगा. सभी का टिकट देखने के बाद दोबारा उसके पास पहुंचा और टिकट मांगा. उसने कहा कि अभी फोन पर व्‍यस्‍त हूं. बाद में आइए और टीटी पर नाराजगी जाहिर करने लगी.

महिला टिकट दिखाने में आनाकानी करने लगी, तो महिला कांस्‍टेबल को बुलाना पड़ा. बाद में पता चला कि उसके पास टिकट नहीं था. मामला उल्टा होता देख महिला मिन्‍नतें करने लगीं. टिकट न लेने के अलग-अलग तर्क देती रहीं. बाद में उसने बताया कि स्‍लीपर क्‍लास में भीड़ होने की वजह से खाली देख एसी क्‍लास में बैठे गए. जब स्‍टेशन पहुंचे तो ट्रेन खड़ी थी, इसलिए टिकट नहीं ले पाई. लेकिन टीटी ने उसकी एक न सुनी और पिछले स्‍टेशन से उस पर पेनाल्‍टी लगाई.

Tags: Indian railway, Indian Railway news, Jhansi news



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article