22.5 C
Munich
Sunday, September 22, 2024

Shubman Gill Net Worth: शुभमन गिल की कमाई करोड़ों में, जानें क्रिकेट के अलावा कहां-कहां से होती है इतनी इनकम?

Must read


नई दिल्ली. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने काफी आलोचनाओं का सामना करने के बाद बांग्लादेश (Ind vs Ban) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी इनिंग में शानदार शतक जड़ा. उन्होंने गेंदों में रन की पारी खेली. गिल की नेटवर्थ करोड़ों में है. आईपीएल फ्रेंचाईजी से उन्हें 8 करोड़ रुपए की सैलरी मिलती है. आइए जानते हैं गिल की नेटवर्थ कितनी है और वह इतनी कमाई कहां से करते हैं.

शुभमन गिल का जन्म पंजाब में एक किसान परिवार में हुआ था. उन्होंने अपनी पढ़ाई भी वही से पूरी की है. गिल ने साल 2018 में आईपीएल में कदम रखा. यहां शानदार प्रदर्शन कर वह टीम इंडिया में जगह बनाने में सफल हुए थे. एक रिपोर्ट के अनुसार शुभमन गिल (Shubman Gill Net Worth) की नेटवर्थ 32 करोड़ के आस पास है. वह टीम इंडिया के ग्रेड बी के खिलाड़ी हैं. जिसके तहत उन्हें 3 करोड़ रुपए सालाना दिए जाते हैं.

कहां कहां से होती है और कमाई?
शुभमन गिल सिर्फ बीसीसीआई के पैसे से ही नहीं इतने अमीर हैं. वह अलग अलग जगह से भी कमाई करते हैं. गिल कई ब्रांड कंपनियों का एंडोर्समेंट करते हैं. जिसके लिए उन्हें करोड़ों रुपए दिए जाते हैं. गिल जिलेट, भारत पे, माई 11 सर्कल जैसी कंपनी का एड करते हैं. इसके अलावा आईपीएल से वह 8 करोड़ रुपए की सैलरी लेते हैं. फ्रेंचाईजी गुजरात टाइटंस ने उन्हें अपने साथ 8 करोड़ रुपए में जोड़ा है.

शानदार कार का कलेक्शन
शुभमन गिल के पास सबसे महंगी कार रेंज रोवर है. जिसकी कीमत लगभग डेढ़ करोड़ के बीच में है. इसके अलावा गिल के पास महिंद्रा थार, ऑडी जैसी भी महंगी कारें है. पंजाब में उनका आलीशान घर भी है. जहां वह अपने माता पिता और बहन के साथ रहते हैं. गिल अक्सर अपनी बहन के साथ तस्वीरें शेयर करते हैं.

FIRST PUBLISHED : September 22, 2024, 10:55 IST



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article