7.7 C
Munich
Sunday, September 22, 2024

IND vs BAN: 'सिर नीचे करके…' पंत ने वापसी से पहले किया था कोच को फोन, मिली थी ये सलाह

Must read


नयी दिल्ली. भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दूसरी ईनिंग में ऋषभ पंत ने शानदार शतक जड़ा. ऋषभ पंत ने जब भारतीय टेस्ट टीम में अपनी वापसी से पहले कोच देवेंद्र शर्मा को फोन किया तो इस आक्रामक और जज्बे से भरे बल्लेबाज को एक सलाह मिली कि ‘सिर नीचे कर के खेलना’. कोच की इस बात का मतलब अच्छी गेंदों को सम्मान देने के साथ सावधानी बरतने के बारे में था.

पंत टेस्ट टीम में वापसी पर शानदार शतक लगाकर खुद को टीम के सबसे अहम खिलाड़ी के तौर पर स्थापित करने में सफल रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल के बाद पंत के कोच देवेंद्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘ जाहिर तौर पर मैं ऋषभ के लिए बहुत खुश हूं. उनके पास पहली पारी में भी शतक बनाने का मौका था लेकिन उनके ऐसा नहीं करने से मैं थोड़ा दुखी था.’’

दोस्त की बहन आई पसंद, मजहब की दीवार गिराकर रचाई शादी, टीम इंडिया के दिग्गज ने यूं चुना था हमसफर

कोच ने कहा, ‘‘आज उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की. यह शतक उनके लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि वापसी के बाद यह उनका पहला इंटरनेशनल शतक है. पंत का यह छठा टेस्ट शतक है. उन्होंने इस पारी से महान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली. धोनी ने जहां 90 टेस्ट में छह शतक लगाये वहीं पंत ने महज 34 टेस्ट मैचों में यह आंकड़ा छू लिया.

दिल्ली के सोनेट क्लब में कोचिंग देने वाले देवेंद्र ने कहा, ‘‘गाबा में सीरीज जीतने वाली पारी हर किसी के लिए हमेशा खास रहेगी वाइठ बॉल क्रिकेट में आप कितनी भी उपलब्धि हासिल करे, टेस्ट मैचों की आपकी उपलब्धियों को हमेशा ज्यादा तवज्जो दी जाती है.”

Tags: India vs Bangladesh, Rishabh Pant



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article