10.4 C
Munich
Sunday, September 22, 2024

गिल-पंत के शतक, चौथे दिन ही चेन्नई टेस्ट अपने नाम कर सकती है टीम इंडिया

Must read


नई दिल्ली. ओपनर शुभमन गिल और विकेटकीपर ऋषभ पंत के शानदार शतक के दम पर भारतीय टीम ने चेन्नई टेस्ट मैच में जीत की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. भारत ने बांग्लादेश को 515 रन का टारगेट दिया है. मेहमान बांग्लादेश की टीम इस पहाड़नुमा लक्ष्य के सामने दबती हुई नजर आ रही है. टीम ने दूसरी पारी में 158 रन पर 4 विकेट गंवा दिए हैं. उसे जीत के लिए अभी 357 रन और बनाने हैं. तीसरे दिन का खेल खराब रोशनी की वजह से जल्दी खत्म कर दिया गया. आर अश्विन ने दूसरी पारी में बांग्लादेश की पारी को झकझोर दिया. उन्होंने 3 विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट लिया. टीम इंडिया को चौथे दिन बड़ी जीत मिल सकती है. सुबह का सेशन अहम रहेगा. भारतीय गेंदबाज पहले सेशन में बांग्लादेश के 6 विकेट लेकर जीत दर्ज करना चाहेंगे.

बांग्लादेश (IND vs BAN) की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी हुई. उसके ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की. इस साझेदारी को जसप्रीत बुमराह ने तोड़ा. बुमराह ने जाकिर हसन को 33 के निजी स्कोर पर यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई. जाकिर 33 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद अश्विन ने दूसरे ओपनरा शादमान इस्लाम को 35 के स्कोर पर आउट किया वहीं मोमिनुल हक को अश्विन ने 13 रन पर बोल्ड मारा. मुशफिकुर रहीम भी 13 रन बनाकर आउट हुए.

Explainer: काला धागा चबाने का क्या है रहस्य? क्यों बल्लेबाज बैटिंग के समय करता है ये अजीब टोटका, वजह जान लेंगे तो पकड़ लेंगे माथा

गिल ने 119 और पंत ने 109 रन बनाए
इससे पहले, भारत ने तीसरे दिन के खेल की शुरुआत 3 विकेट पर 81 रन से आगे खेलना शुरू किया. शुभमन गिल और ऋषभ पंत संभलकर शुरुआत की. दोनों ने अपने अपने शतक लगाए. गिल 176 गेंदों पर 10 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 119 रन बनाकर नाबाद लौटे वहीं पंत 128 गेंदों पर 109 रन बनाकर आउट हुए. पंत ने 13 चौके और 4 छक्के जड़े. केएल राहुल 19 गेंदों पर 22 रन बनाकर नाबाद लौटे. बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन मिराज ने 2 विकेट लिए.

भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए ये रिकॉर्ड
ऋषभ पंत ने टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ा. पंत ने पिछला टेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ ही 2022 में खेला था. उन्होंने तब बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर टेस्ट में 93 रन की पारी खेली थी और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. वहीं गिल 2024 में भारत की ओर से टेस्ट में सर्वाधिक सेंचुरी जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. गिल ने इस साल 7 टेस्ट में तीन शतक जड़ दिए हैं. केएल राहुल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 8000 रन भी पूरे किए. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप इतिहास में गिल का यह पांचवां शतक है. गिल ने तीसरे नंबर पर उतरकर यह पारी खेली. पंत ने इस दौरान एमएस धोनी के टेस्ट में शतकों की बराबरी कर ली है. दोनों के टेस्ट में अब छह शतक हो गए हैं.

Tags: India vs Bangladesh, Rishabh Pant, Shubman gill



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article