20.4 C
Munich
Sunday, September 22, 2024

ऋषभ पंत की जबरदस्त वापसी, पहले मैच में ही ठोका शतक, बांग्लादेशी गेंदबाजों को पिलाया पानी

Must read


नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश (India vs Bangaldesh) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऋषभ पंत ने शानदार शतक लगाया. उन्होंने 124 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. पंत के साथ शुभमन गिल ने भी उनका साथ दिया. दोनों ने मिलकर 150 से भी अधिक रन की पार्टनरशिप की. पंत 109 रन बनाकर आउट हो गए.

ऋषभ पंत ने मैच की दूसरी ईनिंग में कुल 128 गेंदों का सामना किया. इस दौरान उन्होंने 109 रन बनाए. पंत ने अपनी पारी में कुल 4 छक्के और 13 चौके लगाए. उनका स्ट्राइक रेट इस दौरान 85 का रहा. पहली ईनिंग में वह 39 रन पर ही आउट हो गए थे. दूसरी ईनिंग में वह मेहदी हसन मिराज की गेंद पर कॉटन बोल्ड हो गए.

यह उनके टेस्ट करियर का छठा शतक था. बता दें कि पंत ने पिछला टेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ ही 2022 में खेला था. उन्होंने तब बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर टेस्ट में 93 रन की बेहतरीन पारी खेली थी और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

दोस्त की बहन आई पसंद, मजहब की दीवार गिराकर रचाई शादी, टीम इंडिया के दिग्गज ने यूं चुना था हमसफर

रोड एक्सीडेंट के बाद वह लगभग डेढ़ साल तक टीम क्रिकेट से दूर रहे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले पंत के पास बांग्लादेश सीरीज में लय में आ चुके हैं. दलीप ट्रॉफी में भी पंत ने अच्छा परफॉर्म किया था. पंत ने टेस्ट करियर में अब तक कुल

भारत ने ऋषभ पंत और शुभमन गिल की शानदार बल्लेबाजी के चलते 450 से भी ज्यादा रन की लीड ले ली है. ये बांग्लादेश के लिए मुश्किल होने वाला है. क्योंकि पहली पारी में उनकी टीम 149 रन पर ही ऑलआउट हो गई थी. बुमराह ने पहली ईनिंग में कुल 4 विकेट झटके थे. देखना होगा कि टीम इंडिया अब इस स्कोर को कहां तक लेकर जाती है.

Tags: Rishabh Pant



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article