7.1 C
Munich
Saturday, September 21, 2024

चाय लवर्स का अड्डा है नाजिम की दुकान, तीन पीढ़ियों से बरकरार है स्वाद

Must read


विकल्प कुदेशिया/बरेली: बरेली शहर अपने स्वादिष्ट खान-पान के लिए प्रसिद्ध है, और यहां की चाय का जिक्र किए बिना इस शहर की बात अधूरी है. बरेली के लोगों को चाय की चुस्कियां लेना बेहद पसंद है. आज हम आपको बरेली की एक ऐसी चाय की दुकान के बारे में बताने जा रहे हैं, जो न केवल वर्षों से चली आ रही है, बल्कि अपने स्वाद और माहौल के कारण काफी प्रसिद्ध भी है. यह दुकान सिविल लाइंस क्षेत्र के नौविलटि चौराहे पर स्थित है और प्रेस क्लब के नीचे संचालित होती है, जहां पत्रकारों से लेकर अधिकारियों तक, हर कोई दिन भर चाय पर चर्चा करता रहता है.

तीन पीढ़ियों से चाय का स्वाद बरकरार
चाय की यह दुकान 1990 से संचालित हो रही है. नाजिम का परिवार तीन पीढ़ियों से इस चाय की दुकान को चला रहा है, जिसका स्वाद आज भी वैसा ही है. इस चाय का स्वाद बरेली के लोगों के दिलों में खास जगह बना चुकी है. नाजिम बताते हैं कि चाहे किसी के पास पैसे हों या न हों, उनकी दुकान पर हर व्यक्ति को चाय दी जाती है. यह उदारता और सेवा भावना ही इस दुकान को खास बनाती है.

चाय की दुकान पर चर्चा का माहौल
दुकान पर चाय पीने आए वरिष्ठ पत्रकार दीपक जी ने लोकल 18 से बातचीत में बताया कि ये केवल चाय नहीं है. बल्कि यह लोगों को जोड़ने और विभिन्न विषयों पर चर्चा का माध्यम भी है. आगे दीपक कहते हैं कि वे 1990 से इस दुकान पर चाय पीने आ रहे हैं और यहां की चाय का स्वाद लाजवाब है. वह बताते हैं कि नाजिम के हाथों बनी चाय का स्वाद इतना अच्छा होता है कि वह बार-बार यहीं आना पसंद करते हैं. दुकान पर लोग लाइन लगाकर ₹10 में चाय का आनंद लेते हैं और बातचीत में मशगूल हो जाते हैं.

ग्राहकों ने बताया चाय को बताया जबरदस्त
दुकान पर चाय पीने आए ग्राहकों ने लोकल 18 को बताया कि नाजिम की चाय का स्वाद बेहद खास है. वे कहते हैं कि जब भी दोस्तों के साथ बैठने का मौका मिलता है, तो यहां आकर चाय पीना और बातचीत करना एक नियमित आदत बन चुकी है. हर रोज कई लोग इस दुकान पर आकर चाय का आनंद लेते हैं और एक-दूसरे से बातचीत करते हैं.

Tags: Bareilly news, Local18



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article