20 C
Munich
Friday, September 20, 2024

धनकुबेर निकला रिटायर्ड IAS, बना रखा था हीरे का भंडार, ED को भी याद रहेगी रेड

Must read


हाइलाइट्स

लोटस 300 प्रोजेक्ट मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली, मेरठ, नोएडा औ चंडीगढ़ में की छापेमारी.ईडी की टीम ने रिटायर्ड आईएएस के चंडीगढ़ स्थित आवास पर छापेमारी की.

नोएडाः लोटस 300 प्रोजेक्ट मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देश भर में कई ठिकानों पर छापेमारी की. नोएडा, मेरठ, दिल्ली और चंडीगढ़ में ईडी की टीम ने छापे मारे. इस दौरान रिटायर्ड IAS और नोएडा अथॉरिटी के पूर्व सीईओ मोहिंदर सिंह के चंडीगढ़ स्थित कोठी पर भी रेड हुई. इस दौरान ईडी की टीम को उनके आवास से 1 करोड़ रुपये कैश, 12 करोड़ रुपये के हीरे, 7 करोड़ रुपये के सोने के जेवरात सहित संदिग्ध दस्तावेज मिले.

बता दें कि लोटस 300 प्रोजेक्ट 300 करोड़ रुपये का घोटाला था. इस मामले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामले की जांच कर रही है. यह जमीन हैसिंडा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड (HPPL) को लोटस 300 परियोजना को विकसित करने के लिए दी गई थी. इस मामले में हाईकोर्ट ने घोर लापरवाही के लिए नोएडा विकास प्राधिकरण को फटकार भी लगाई थी.

साल 2018 में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने नोएडा के सेक्टर 107 में लोटस 300 प्रोजेक्ट के मामले में रियल एस्टेट कंपनी 3सी के तीन डायरेक्टर निर्मल सिंह, सुरप्रीत सिंह और विदुर भारद्वाज को गिरफ्तार किया था. EOW के अधिकारियों के अनुसार साल 2018 में 24 मार्च को होम बायर्स की शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था. पुलिस के अनुसार बायर्स से प्रोजेक्ट में 636 करोड़ रुपये लिए गए थे, जिसमें से करीब 191 करोड़ की रकम 3सी कंपनी की सब्सिडरी कंपनी में ट्रांसफर की गई, जिनका कंस्ट्रक्शन से कोई लेना-देना नहीं था.

Tags: Enforcement directorate, Noida news



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article