12.1 C
Munich
Friday, September 20, 2024

सुनील गावस्कर के घर पहुंचा, छोटी बहन आई पसंद, फिर रचाई थी शादी, भारत के लिए कर चुका कप्तानी

Must read


 नई दिल्ली. सुनील गावस्कर टीम इंडिया के दिग्गज प्लेयर्स में से एक रहे हैं. उनकी छोटी बहन को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान चाहने लगे थे और कुछ दिन बाद शादी भी रचाई थी. हम बात कर रहे हैं गुंडप्पा विश्वनाथ (Gundappa Viswanath) की जिन्हें पहली नजर में ही गावस्कर की छोटी बहन से प्यार हो गया था. आइए जानते हैं यह सब कैसे मुमकिन हो सका था.

दरअसल, साल 1971 में भारतीय टीम वेस्टइंडीज से लौट रही थी. गावस्कर और गुंडप्पा एक ही टीम में थे. जब टीम भारत आई तो गुंडप्पा को गावस्कर अपने घर ले गए. वहां जब गुंडप्पा गए तो वह गावस्कर की छोटी बहन को दिल दे बैठे. गावस्कर की छोटी बहन का नाम कविता है. कविता को भी गुंडप्पा पसंद आ गए थे. जिसके बाद कुछ साल बाद दोनों ने शादी कर ली.

IND vs BAN: यशस्वी जायसवाल ने संभाली पारी, लेकिन नाहिद राणा की 148.6 kmph की गेंद नहीं संभाल सके

सुनील गावस्कर ने गुंडप्पा को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था कि वो खतरनाक व्यक्ति हैं. एक बार मैने उन्हें घर बुलाने की गलती की थी और नतीजा भी वैसा ही रहा था. बता दें कि मार्च 1978 में गावस्कर की बहन कविता और गुंडप्पा ने एक दूसरे से शादी रचाई थी. 1977-78 में गुंडप्पा को अर्जुन अवॉर्ड भी दिया गया था.

पूर्व भारतीय कप्तान गुंडप्पा विश्वनाथ ने भारत के लिए 91 टेस्ट में हिस्सा लिया है. इस दौरान उन्होंने 6080 रन बनाए हैं. उन्होंने कुल 14 शतक और 35 अर्धशतक लगाए हैं. उनके सर्वश्रेष्ठ स्कोर की बात करें तो वह 222 रन का रहा. वहीं, वनडे की बात करें तो उन्होंने 25 वनडे में 2 अर्धशतक के सहारे 439 रन बनाए. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 44 शतक के सहारे 17000 से ज्यादा रन बनाए हैं.

Tags: Off The Field, Sunil gavaskar



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article