8.6 C
Munich
Monday, October 21, 2024

वन विभाग की दो टीमों ने आदमखोर भेड़िए को घेरा, पहुंच रहे हैं शूटर्स

Must read


हाइलाइट्स

बहराइच के महसी इलाके के पचदेवरी में भेड़िए की लोकेशन मिलीवन विभाग की दो टीम मौके पर मौजूद हैं, जबकि शूटर्स मौके पर पहुंच रहे हैं

बहराइच. उत्तर प्रदेश के बहराइच में आदमखोर भेड़ियों को पकड़ने या फिर मारने के लिए वन विभाग की टीम जी जान से जुटी हुई हैं. इस बीच जानकारी मिल रही है कि बहराइच के महसी इलाके के पचदेवरी में भेड़िए की लोकेशन मिली है. वन विभाग की दो टीम मौके पर मौजूद हैं, जबकि शूटर्स की टीम मौके पर पहुंच रही है. बता दें कि बुधवार रात को भेड़िए ने तीन बकरियों पर हमला किया था, जिसमें एक की मौत हो गई, जबकि दो घायल है. इसके बाद सुबह 7 बजे से ही वन विभाग की टीम सर्च ऑपरेशन चला रही है.

उधर मुख्य वन संरक्षक रेनू सिंह ने बताया कि भेड़ियों को पकड़ने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है. वन विभाग की टीम को तीन सेक्टर्स में बांटकर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. हालांकि भेड़िए पल-पल कई किलोमीटर तक अपनी लोकेशन बदल रहे हैं, जिसके वजह से ऑपरेशन लंबा खिंच रहा हैं. बता दें कि ऑपरेशन भेड़िया को अंजाम देने के लिए लखनऊ से अधिकारियों की टीम भी कैंप कर रही है. अगर भेड़िया पकड़ में नहीं आता है तो उसे मारने के लिए शूटर्स की टीम भी बुलाई गई है.

35 गांवों में इन दिनों भेड़ियों का आतंक
गौरतलब है कि बहराइच के 35 गांवों में इन दिनों भेड़ियों का आतंक है. अब तक 9 बच्चों समेत 10 की मौत हो चुकी है. जबकि भेड़िए के हमले में 50 से अधिक लोग घायल हैं. आलम यह है कि रात – रात भर 50 हजार की आबादी रतजगा कर रही हैं. पुलिस के साथ पीएसी के जवान भी लोगों को सतर्क रहने और घर के अंदर सोने की हिदायत दे रहे हैं. इतना ही नहीं ग्रामीण पुलिस के साथ लाठी लेकर पहरा दे रहे हैं,  ताकि अपने परिजनोंकी सुरक्षा कर सकें. हालांकि, पिछले 24 घंटे में भेड़िए ने किसी इंसान पर हमला नहीं किया है, लेकिन खतरा तब तक बना हुआ है, जब तक कि वे पकड़े या मारे नहीं जाते.

Tags: Bahraich news, UP latest news



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article