9 C
Munich
Saturday, October 5, 2024

7 वर्ल्ड कप खेल चुके दिग्गज को न्यूजीलैंड ने बनाया गेंदबाजी कोच

Must read


नई दिल्ली. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अक्टूबर में भारत दौरे पर आएगी. दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज से पहले न्यूजीलैंड की टीम ने पूर्व ऑलराउंडर जैकब ओरम को अपना गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच जो सीरीज खेली जाएगी वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. न्यूजीलैंड के लिए तीन वनडे और चार टी20 विश्व कप खेल चुके 46 वर्षीय ओरम 7 अक्टूबर को जिम्मेदारी संभालेंगे.

न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ बेंगलुरु में 16 से 20 अक्टूबर तक सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलेगी. जिसके बाद पुणे (24 से 28 अक्टूबर) और मुंबई (एक से पांच नवंबर) में टेस्ट खेले जाएंगे. हाल में अमेरिका और वेस्टइंडीज में हुए टी20 विश्व कप के दौरान जैकब ओरम (Jacob Oram) न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच रहे थे. उन्होंने 2022 में घरेलू सरजमीं पर हुए विश्व कप के दौरान न्यूजीलैंड की महिला टीम के लिए यही भूमिका अदा की थी.

भारतीय बैडमिंटन का विराट कोहली बनना चाहता है युवा शटलर, कहा- उनकी एग्रेशन का हूं कायल

शाहीन अफरीदी बाहर! पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम का किया ऐलान

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा, ‘पिछले साल बांग्लादेश के टेस्ट दौरे पर, फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के साथ हाल में हुए आईसीसी टी20 विश्व कप में टीम के गेंदबाजी कोच के तौर पर टीम की मदद करने के बाद 229 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके ओरम आधिकारिक रूप से न्यूजीलैंड के सहयोगी स्टाफ में शामिल होंगे.’

कौन हैं जैकब ओरम
जैकब ओरम ने अपना कोचिंग करियर 2014 में न्यूजीलैंड ए टीम के साथ शुरू किया था. इसके बाद वह 2018 में न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के बॉलिंग कोच बने. पिछले समर में उन्हें सेंट्रल हिंड्स का हेड कोच बनाया गया था. उन्होंने सुपर स्मैश के फाइनल में टीम की कोचिंग की थी. ओरम ने टी20 लीग में कई टीमों को कोचिंग दी है. उनके पास अबुधाबी टी10 और एमआई केप टाउन एसए20 लीग में असिस्टेंट कोच का अपपार अनुभव है.

Tags: New Zealand



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article