7.7 C
Munich
Sunday, September 22, 2024

यूपी में बदलेगी सिनेमाघरों की तस्वीर, निवेशकों के लिए खास मौका, CM योगी आदित्यनाथ बोले- '39 जिले ऐसे हैं जहां…'

Must read


नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही मल्टीप्लेक्स का निर्माण कराएगी और सिंगल स्क्रीन हॉल को दोबारा विकसित करेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार 18 जुलाई को स्टेट टैक्स डिपार्टमेंट के साथ मीटिंग में कहा कि एक ऐसी नीति पेश करनी चाहिए, जहां निवेशकों को मल्टीप्लेक्स के निर्माण के लिए प्रेरित किया जाए. उन्होंने कहा कि फिलहाल यूपी में 39 जिले ऐसे हैं, जहां एक भी मल्टीप्लेक्स नहीं है, जबकि 10 जिले ऐसे हैं, जहां न तो सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल हैं और न ही मल्टीप्लेक्स.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सिनेमाघरों के पुन: निर्माण के लिए अनुदान योजना लाई जाएगी. यूपी सरकार की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, सीएम ने गुरुवार को स्टेट टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों के साथ बैठक की और सार्वजनिक मनोरंजन में सिनेमा की अहम भूमिका पर प्रकाश डाला. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘राज्य सरकार को इन सिनेमाघरों को पुनर्जीवित करने के लिए एक प्रोत्साहन योजना लानी चाहिए.’

उत्तर प्रदेश में मनोरंजन की बदलेगी सूरत
सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, ‘यह पहल न केवल मनोरंजन तक जनता की आसान पहुंच सुनिश्चित करेगी, बल्कि निवेश को भी बढ़ावा देगी और रोजगार पैदा करेगी.’ सीएम आदित्यनाथ ने इस बात पर भी जोर दिया कि इस योजना के तहत निवेशकों को बंद या सक्रिय सिनेमा साइटों पर कमर्शियल कॉम्प्लैक्स और कम क्षमता वाले थिएटर विकसित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए खास सुझाव
सीएम ने निवेशकों के लिए अनुकूल मौके पैदा करने के लिए सिनेमाघरों के लिए न्यूनतम सीट में ढील देने के लिए भी व्यावहारिक नजरिया अपनाने का सुझाव दिया. उन्होंने प्रोजेक्ट के लिए अनुदान और अन्य नवेश को बढ़ावा देने की सिफारिश की. उन्होंने कहा कि जिन जिलों में पहले से ही मल्टीप्लेक्स हैं, अगर नए निवेशक वहां और निर्माण करना चाहते हैं, तो उन्हें भी अनुदान मिलना चाहिए. उन्होंने स्टेट टैक्स डिपार्टमेंट को इस क्षेत्र में निवेशकों और अन्य हितधारकों के साथ बात करके जल्दी योजना तैयार करने का निर्देश दिया है.

Tags: Bollywood news, Entertainment news.



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article