13.3 C
Munich
Sunday, October 6, 2024

यूक्रेन के खारकीव में रूस का बड़ा हमला, तीन लोगों की मौत, 19 घायल

Must read




कीव, यूक्रेन:

रूस ने शनिवार को एक बार फिर यूक्रेन के उत्तरपूर्वी शहर खार्किव में एक आवासीय इमारत पर बमबारी की, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और लगभग 19 घायल हो गए हैं. हमले में रिहायशी इमारतों को निशाना बनाया गया है. जानकारी के अनुसार हमले के लिए गाइडेड बम का उपयोग किया गया है.

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने एक अपार्टमेंट ब्लॉक के टूटे हुए हिस्से और बाहर एक गड्ढे की फुटेज पोस्ट की. यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर पर हमले के बाद उन्होंने टेलीग्राम पर लिखा, “रूसी आतंकवादियों ने खार्किव पर फिर से लक्षित बमों से हमला किया है.” उन्होंने तीन लोगों के मारे जाने की घोषणा की, जबकि बचाव दल अभी भी मलबा हटा रहे हैं.

क्षेत्रीय गवर्नर ओलेग सिनेगुबोव ने कहा कि दो बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. खार्किव रूस के साथ सीमा के करीब है. वहीं, मई में, एक हार्डवेयर स्टोर पर एक निर्देशित बम हमले में 16 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए थे.

रक्षा मंत्री रुस्तम उमेरोव ने पिछले महीने कहा था कि रूस ने इस साल यूक्रेन पर लगभग 10,000 गाइडेड बम गिराए हैं. ज़ेलेंस्की ने कहा, “लक्षित बमों के साथ इस रूसी आतंक को रोका जाना चाहिए और रोका जा सकता है. हमें अपने सहयोगियों से मजबूत फैसले की जरूरत है ताकि हम रूसी आतंकवादियों और रूसी लड़ाकू विमानों को वहीं नष्ट कर सकें.”

यूक्रेन की सेना ने कहा कि रूस ने कई क्षेत्रों में ऊर्जा बुनियादी ढांचे पर 16 क्रूज मिसाइलें और 13 हमलावर ड्रोन भी लॉन्च किए.




Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article