10 C
Munich
Tuesday, April 16, 2024

ट्रैफिक के बीच बाइक पर UPSC की पढ़ाई करता दिखा Zomato Delivery Boy, यूजर्स बोले- कड़ी मेहनत का परिणाम अमूल्य है

Must read


ट्रैफिक के बीच बाइक पर UPSC की पढ़ाई करता दिखा Zomato Delivery Boy

एक ज़ोमैटो डिलीवरी मैन (Zomato delivery Boy) को ट्रैफ़िक जाम में फंसे हुए यूपीएससी लेक्चर को ध्यान से देखते हुए एक वीडियो में कैद किया गया था. यूपीएससी लेक्चरर आयुष सांघी द्वारा 29 मार्च को एक्स पर साझा किए गए वीडियो में शख्स को यूपीएससी की पढ़ाई में तल्लीन दिखाया गया और सोशल मीडिया यूजर्स से इसे मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली.

यह भी पढ़ें

वीडियो, जो तब से वायरल हो रहा है, ड्यूटी पर रहते हुए भी राइडर के समर्पण को दर्शाता है, और आत्मनिर्णय के उदाहरण के रूप में कार्य करता है. आसपास की अव्यवस्था के बावजूद, डिलीवरी मैन अपने फोन पर ध्यान केंद्रित कर रहा था, जिसे उसने सुरक्षित रूप से अपनी बाइक पर रखा हुआ था.

देखें Video:

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “इस वीडियो को देखने के बाद, मुझे नहीं लगता कि आपके पास कड़ी मेहनत से पढ़ाई करने के लिए कोई अन्य प्रेरणा है.” ऑनलाइन पोस्ट किए जाने के बाद से, वीडियो को 57 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है. वीडियो से “प्रेरित” सोशल मीडिया यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में अपने रिएक्शन दिए.

एक व्यक्ति ने लिखा, “उत्कृष्टता के लिए प्रेरित रास्ता कठिन हो सकता है, लेकिन इनाम – अमूल्य. #Believe #NeverStopLearning” दूसरे ने कमेंट किया, “यह वीडियो बहुत प्रेरणादायक है, यह मुझे पहले से कहीं अधिक कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है.”

हालांकि, इंटरनेट के एक वर्ग की राय अलग है. एक यूजर ने कहा, “यह एक बीमारी है… प्रेरणा नहीं.” यह बताते हुए कि व्यस्त सड़क पर ध्यान भटकना खतरनाक हो सकता है. एक अन्य यूजर ने कहा, “गलत प्रेरणा. कोई दुर्घटना हो सकती है.” जबकि, कई अन्य लोगों ने ऐसे चुनौतीपूर्ण माहौल में काम और शिक्षा को संतुलित करने की डिलीवरी मैन की क्षमता की प्रशंसा की.

ज़ोमैटो डिलीवरी राइडर द्वारा अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच सीखने के लिए समय निकालना किसी के जीवन में शिक्षा और दृढ़ संकल्प के महत्व का एक शक्तिशाली उदाहरण है. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

ये Video भी देखें: भाई-भतीजावाद पर अभिनेत्री अलाया एफ ने कहा, भाई-भतीजावाद की अपनी परतें हैं.





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article