4.3 C
Munich
Thursday, April 18, 2024

चिड़ियाघर के शेर ने युवक पर किया हमला, राजस्थान के युवक की तिरुपति में हुई मौत – India TV Hindi

Must read


Image Source : FILE PHOTO
चिड़ियाघर के शेर ने युवक पर किया हमला

आंध्र प्रदेश के तिरुपति में श्री वेंकटेश्वर चिड़ियाघर में एक व्यक्ति को एशियाई शेर ने मार डाला। राजस्थान के 38 वर्षीय युवक को 8 वर्षीय नर एशियाई शेर ने मार डाला। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि मृतक राजस्थान के अलवर जिले का रहने वाला था। मृतक का नाम है प्रहलाद गुर्जर है। दरअसल प्रहलाद गुर्जर गुरुवार की शाम तकरीबन चार बजे अकेले चिड़ियाघर घूमने गया था। इस दौरान वह प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश कर गया। जानकारी के मुताबिक प्रहलाद नशे की हालत में था, इस कारण उसने ऐसी गलती कर दी। 

चिड़ियाघर में कूदा शख्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शख्स ने पेड़ पर चढ़कर भागने की कोशिश की, लेकिन जब शेर ने दहाड़ मारा तो वह फिसलकर गिर गया। तभी शेयर ने उसपर हमला कर दिया और उसे मार डाला। घटना के तुरंत बाद, श्री वेंकटेश्वर चिड़ियाघर के कर्नचारियों ने पर्यटकों को बाहर निकाल दिया और लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी। इसके बाद पुलिस को बुलाया गया और पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। तिरुपति चिड़ियाघर के अधिकारी सी. सेल्वम ने बताया कि हमारे पशुपालक ने गुर्जर को प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले चेतावनी दी थी। 

शेर ने किया हमला

उन्होंने कहा कि प्रहलाद ने कर्मचारियों की चेतावनी को नजर अंदाज कर दिया और वह 6 फुट ऊंची बाड़ को पार कर शेरों के इलाके में कूद गया। बाड़े में मौजूद शेर ने उसे देखते ही उसपर हमला कर दिया और उसकी गर्दन पर काट लिया। घटना के तुरंत बाद ही प्रहलाद की मौत हो गई। सेल्वम ने बताया कि चिड़ियाघर के स्टाफ ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन वो उसे बचा नहीं सके। हमले के बाद चिड़ियाघर को बंद कर दिया गया। जब मृतक की तलाशी ली गई तो उसके पर्स से उसका पहचान पत्र मिला, जिसके बाद मृतक के नाम का खुलासा हुआ और पता चला कि वह राजस्थान का रहने वाला था। 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article