12 C
Munich
Sunday, March 3, 2024

प्रियंका गांधी को कांग्रेस भेज सकती है राज्यसभा, जेपी नड्डा की खाली सीट पर मिल सकता है मौका – India TV Hindi

Must read


Image Source : FILE-PTI
प्रियंका गांधी वाड्रा

शिमला: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस इकाई की प्रमुख प्रतिभा सिंह ने मंगलवार को कहा कि दो अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के छह साल का कार्यकाल समाप्त होने के बाद खाली होने वाली प्रदेश की राज्यसभा सीट से कांग्रेस नेता सोनिया गांधी या प्रियंका गांधी वाड्रा को चुना जा सकता है। प्रतिभा सिंह ने राज्य से नाम भेजने के बारे में पूछे जाने पर कहा, ”हम इस मामले पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के साथ चर्चा करेंगे और यदि वे इच्छुक हैं तो इस सीट से उन्हें चुना जा सकता है।

प्रियंका गांधी अभी कहीं से भी सांसद नहीं हैं

सोनिया गांधी ने वर्ष 2019 के आम चुनाव में रायबरेली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था जबकि प्रियंका गांधी न तो लोकसभा से सांसद हैं और न ही राज्यसभा की सदस्य। प्रतिभा सिंह ने महात्मा गांधी की 76वीं पुण्य तिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित एक समारोह में एक सवाल के जवाब में यहां संवाददाताओं से कहा, “अगर वे चाहें तो सोनिया गांधी या प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम पर विचार किया जा सकता है।

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की है सरकार

हिमाचल प्रदेश की एक सीट सहित राज्यसभा की 56 सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद कांग्रेस पार्टी ने (प्रत्याशी की) तलाश शुरू कर दी है। कांग्रेस के पास 68 सदस्यीय राज्य विधानसभा में 40 सीट हैं। राज्यसभा की यह सीट दो अप्रैल को नड्डा के छह साल के कार्यकाल की समाप्ति के बाद खाली हो रही है जो राज्य में भाजपा की सत्ता में वापसी के बाद 2018 में चुने गए थे। राज्य में इस एकमात्र सीट के लिए मतदान अगले महीने राज्य विधानसभा के बजट सत्र (14 से 29 फरवरी) के दौरान होगा और कांग्रेस उम्मीदवार की जीत तय है। फिलहाल राज्य की तीनों राज्यसभा सीट भाजपा के पास हैं। नड्डा के अलावा, राज्य से दो अन्य राज्यसभा सदस्य इंदु गोस्वामी और सिकंदर कुमार हैं।

(इनपुट- भाषा)

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article