3.6 C
Munich
Saturday, February 24, 2024

इस राज्य में हर घर के एक शख्स को मिलेगी नौकरी, CM ने खुद किया ये बड़ा ऐलान

Must read


Image Source : FILE
CM ने वादा किया है कि चुनावों के पहले हर घर में एक शख्स के पास नौकरी होगी।

गंगटोक: सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार 2024 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के प्रत्येक घर के एक सदस्य को रोजगार प्रदान करेगी। सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (SKM) के अध्यक्ष तमांग ने महिलाओं और राज्य सरकार के कर्मियों को लुभाने के लिए कई अन्य रियायतों की भी ऐलान किया। उन्होंने नामची जिले के रोलू में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘हम 2024 में विधानसभा चुनाव से पहले प्रत्येक घर के एक सदस्य को रोजगार प्रदान करेंगे।’

‘हर तिमाही में एक सिलेंडर मुफ्त दिया जाएगा’

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में पुरानी पेंशन योजना (OPS) बहाल की जाएगी, जिससे राज्य सरकार के लगभग 50,000 सेवारत एवं रिटायर्ड कर्मचारियों और अधिकारियों के लाभान्वित होने की उम्मीद है। नई पेंशन योजना के विपरीत किसी सरकारी कर्मचारी को OPS के तहत अपने वेतन के किसी भी हिस्से का योगदान देने की जरूरत नहीं है। कई राज्यों के कर्मचारी पुरानी व्यवस्था बहाल करने की मांग कर रहे हैं। तमांग ने महिला मतदाताओं को लुभाने के उद्देश्य से कहा कि ‘सभी घरों की माताओं’ को अगले साल से हर तिमाही में एक मुफ्त LPG सिलेंडर दिया जाएगा।

‘अम्मा योजना में अब दिए जाएंगे 40 हजार रुपये’

तमांग ने ‘अम्मा योजना’ के तहत महिलाओं को दी जाने वाली वित्तीय सहायता को 100 प्रतिशत बढ़ाकर 40,000 रुपये प्रति वर्ष करने का भी ऐलान किया। यह योजना गैर-कामकाजी माताओं के लिए है। मुख्यमंत्री ने जोरेथांग-मेली राजमार्ग पर स्थित पिकनिक स्थल रोलू में एक सभा को संबोधित करते हुए ये घोषणाएं कीं। यह वही स्थान है जहां सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के तत्कालीन बागी विधायक तमांग ने पूर्व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग द्वारा सरकार में उन्हें जगह नहीं दिए जाने के बाद 2009 में आज ही के दिन अपने समर्थकों के साथ एक पिकनिक पार्टी के दौरान पूर्वोत्तर राज्य में ‘परिवर्तन’ लाने का आह्वान किया था।

SKM में शामिल हुए पूर्व फुटबॉलर निर्मल छेत्री

सत्तारूढ़ सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (SKM) इस दिन को ‘रोलू दिवस’ के रूप में मनाता है और पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों के लिए हर साल पिकनिक पार्टी का आयोजन करता है। इस बीच, पूर्व अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर निर्मल छेत्री तमांग की मौजूदगी में एसकेएम में शामिल हुए। 33 वर्षीय छेत्री ने कहा कि वह तमांग के नेतृत्व में सिक्किम में हो रहे बदलाव से प्रभावित हैं।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article