2.9 C
Munich
Saturday, April 20, 2024

‘प्राण प्रतिष्ठा में अयोध्या जाऊंगा’ ‘कैलासा’ के स्वयंभू बाबा, भगोड़े नित्यानंद बोले – India TV Hindi

Must read

[ad_1]

Self-styled godman nithyananda- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
कैलासा के भगवान कहे जाने वाले नित्नायंद

स्वयंभू बाबा और भगोड़े बलात्कार के आरोपी नित्यानंद ने आज दावा किया कि उन्हें कल अयोध्या में राम मंदिर के भव्य उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया गया है, उन्होंने कहा कि वह इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। नित्यानंद, जिन्हें उनके तथाकथित देश ‘कैलासा’ में “हिंदू धर्म का सर्वोच्च पुजारी” कहा जाता है, ने एक्स पर लिखा, “इस ऐतिहासिक और असाधारण घटना को न चूकें! भगवान राम को औपचारिक रूप से मंदिर के मुख्य देवता के रूप में आमंत्रित किया जाएगा पारंपरिक प्राण प्रतिष्ठा और पूरी दुनिया को गौरवान्वित करने के लिए उतरेगी!”

नित्यानंद ने कहा- इस दिन पारंपरिक प्राण प्रतिष्ठा के दौरान भगवान राम की प्रतिमा को दुनिया के कल्याण के लिए मुख्य देवता के तौर पर स्थापित किया जाएगा और मुझे भी इस समारोह का आधिकारिक निमंत्रण मिला है। उन्होने ये भी कहा कि कैलासा में भी इस दौरान कई तरह के आयोजन होंगे। कैलासा के समय के मुताबिक, रात 9 बजे मंदिरों में भगवान राम की पूजा होगी और रात 11 बजे अखंड राम जाप होगा।

नित्यानंद ने किया ट्वीट

ट्वीट किए गए पोस्ट में कहा गया है, “औपचारिक रूप से आमंत्रित किए जाने पर, हिंदू धर्म के सर्वोच्च पुजारी, भगवान श्री नित्यानंद परमशिवम इस भव्य कार्यक्रम में शामिल होंगे।”

रेप का आरोपी है नित्यानंद

साल 2010 में नित्यानंद की एक शिष्या ने उस पर रेप का आरोप लगाया था और फिर गुजरात पुलिस ने भी कहा था कि नित्यानंद के आश्रम में बच्चों को किडनैप करके रखा जाता है। पुलिस ने छापेमारी में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया था। हालांकि नित्यानंद ने हमेशा अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों को खारिज किया है।

बता दें कि नित्यानंद अपने देश ‘कैलासा’ को असली हिंदू राष्ट्र होने का दावा करता है और उसकी अपनी वेबसाइट है। दुनिया भर में उसके लाखों की संख्या में अनुयायी हैं। इक्वाडोर के नजदीक मौजूद इस द्वीप देश की दूरी भारत से करीब 17 हजार किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

वैसे तो कैलासा बेवसाइट का दावा है कि दुनिया में उसके देश के नागरिक करीब 2 करोड़ हैं लेकिन नित्यानंद की शिष्या विजयप्रिया नित्यानंद ने UN में बताया था कि यहां की आबादी 20 लाख है। विजयप्रिया ने दावा किया था कि 150 देशों में कैलासा के दूतावास हैं।

Latest India News



[ad_2]

Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article