12 C
Munich
Sunday, March 3, 2024

लोकसभा में घुसे युवक को सांसदों ने मिलकर घेरा, फिर जमकर चले लात-घूसे; सामने आया VIDEO

Must read


Image Source : INDIA TV
सासंदों ने मिलकर दोनों युवकों की पिटाई की।

नई दिल्ली: आज संसद हमले की बरसी है और आज ही के दिन नई संसद के भीतर लोकसभा में जो हुआ वो सुरक्षा में चूक नहीं बल्कि बड़ी सेंध है। सदन की चलती कार्यवाही के दौरान विजिटर गैलरी से दो लोगों को कूदना और भी सनसनी फैलाने के लिए कलर स्मोक छोड़ना हर किसी को सन्न कर गया। इससे पहले सदन के भीतर कभी ऐसी तस्वीरें नहीं दिखी थी यही वजह है कि इस घटना ने हर किसी को परेशान कर दिया। सवाल ये है कि आखिर चंद लोगों की प्लानिंग ने कैसे अभेद्य सुरक्षा को भेद लिया। जो चार आरोपी हिरासत में लिए गए हैं उनका असली मकसद क्या था, फिलहाल पूरे मामले की जांच जारी है। सुरक्षा एजेंसियां इस मामले में पूरी तह तक जाने की कोशिशों में जुट गई हैं।

सांसदों ने दोनों युवकों को घेरा

सदन की चलती कार्यवाही के बीच जैसे ही 2 युवक विजिटर गैलरी से कूदे सभी सांसद हक्के बक्के हर गए। उनमें से एक शख्स सांसदों के बीच टेबल पर चढ़कर इधर-उधर भागने लगा। उसी समय कुछ सांसदों ने हिम्मत दिखाई और तकरीबन दस सांसदों ने मिलकर उस शख्स को घेर लिया। उसे भागने की जगह नहीं मिली और वो पकड़ा गया। सांसदों ने दोनों युवकों को दबोचा और फिर खूब पिटाई की। इसके बाद जब सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ा तो उन्होंने भी उसे जमकर धोया।

संसद सुरक्षा चूक को लेकर वायरल हो रहा वीडियो

लोकसभा की कार्यवाही के वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों आरोपी एक बेंच से दूसरे बेंच पर रहे थे। भागते हुए एक शख्स ने जूते से स्पे निकाला, स्प्रे से पीला धुआं निकलने लगा। दोनों युवकों के हाथ में टियर गैस कनस्तर था।  लोकसभा में सांसदों के बीच पहुंचे शख्स ने कलर स्मोक स्प्रे भी किया जिससे सदन के अंदर धुआं-धुआं हो गया। जहां धुआं हो रहा था वहां राहुल गांधी भी थे। स्प्रे होने से सारे सांसद हैरान रह गए। राहत की बात ये थी कि स्प्रे से निकलने वाला धुआं खतरनाक नहीं था वरना सांसदों को नुकसान पहुंच सकता था।

देखें वीडियो-

संसद में हंगामा करने वाले चारों लोगों का आपस में क्या कनेक्शन है?

हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने इन दोनों लोगों को पकड़ लिया है और उनसे पूछताछ भी की जा रही है। इन दोनों की पहचान मनोरंजन और सागर शर्मा के रूप में हुई है। वहीं संसद के बाहर से अमोल और नीलम नाम के 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये भी है कि इन चारों का आपस में क्या कनेक्शन है? सूत्रों के मुताबिक, चारों लोग (मनोरंजन, सागर शर्मा, अमोल और नीलम) फेसबुक फ्रेंड हैं। इन्होंने पुलिस को बताया कि वह कुछ बड़ा करना चाहते थे। इन लोगों ने जूते को फाड़कर उसमें स्प्रे छिपाया था।

यह भी पढ़ें-

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article