12 C
Munich
Sunday, March 3, 2024

लालू प्रसाद यादव रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या जाएंगे या नहीं, खुद बताया

Must read


Image Source : PTI
लालू प्रसाद यादव।

अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तारीख धीरे-धीरे पास आ रही है। 22 जनवरी को मंदिर के गर्भ गृह में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इसके लिए अयोध्या समेत पूरे देश में भव्य तैयारियां की जा रही हैं। पीएम मोदी समेत देश के तमाम दिग्गज हस्तियां इस कार्यक्रम में शामिल होने वाली हैं। हालांकि, कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया है। इस लिस्ट में अब राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव का नाम भी जुड़ गया है।

प्राण प्रतिष्ठा में नहीं जाएंगे लालू

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि वह 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए नहीं जाएंगे। लालू यादव इंडिया अलायंस के बीच जारी सीट बंटवारे में हो रही देरी पर भी बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि गठबंधन में सीटों का बंटवारा इतनी जल्दी नहीं होता। बता दें कि इससे पहले भी की नेताओं ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जाने से इनकार कर दिया है। 

ये नेता ठुकरा चुके निमंत्रण

बीते महीने ही राम जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और कांग्रेस संसदीय दल के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिला था। हालांकि, कांग्रेस ने कहा कि 2019 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकार करते हुए एवं लोगों की आस्था के सम्मान में निमंत्रण को ससम्मान अस्वीकार कर दिया था। वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी कहा है कि वह 22 जनवरी के बाद अयोध्या जाएंगे। वहीं, शरद पवार ने भी ऐसा ही बयान दिया है। 

ये भी पढ़ें- 22 तारीख को अयोध्या नहीं जाएंगे शरद पवार, निमंत्रण मिलने पर भेजा ये बड़ा संदेश

ये भी पढ़ें- अयोध्या में अब कभी कर्फ्यू नहीं लगेगा, ना ही राम भक्तों पर गोली चलेगी- सीएम योगी का वादा

 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article