10 C
Munich
Tuesday, April 16, 2024

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कहां और कैसे देखें लाइव? चिंता न करें हमारे पास है सॉल्यूशन – India TV Hindi

Must read


Image Source : PTI
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कहां और कैसे देखें लाइव?

22 जनवरी 2024, ये दिन ऐतिहासक पल का साक्षी होगा। ये दिन कई मायनों में बेहद खास है। इसका पहला रिश्ता जुड़ा है भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा से। प्रभु श्री राम को रामायण काल में 14 वर्षों का वनवास मिला। लेकिन कलयुग में भगवान राम को 500 वर्षों से अधिक समय तक वनवास झेलना पड़ा। आज सभी रामभक्तों के राम अयोध्या लौट रहे हैं। आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। राम आज राम मंदिर में विराजमान होंगे। उनकी पूजी होगी। काजल लगाया जाएगा और उन्हें शीशा दिखाया जाएगा। इसके बाद अपने महल की कमान भगवान राम संभालेंगे।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का इंतजार

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मद्देनजर देशभर से लोग अयोध्या पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, सरसंघचालक मोहन भागवत समेत कई लोग वहां पहुंचेंगे। साधु संत हों या फिल्मी हस्तियां सभी आज अयोध्या में जुटने वाले हैं। पीएम मोदी 10.30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे। फिर 12 बजे के बाद रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की शुरुआत की जाएगी। पीएम मोदी रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा कराएंगे। ऐसे में सभी रामभक्तों को इस खास पल का इंतजार है। कोई नहीं चाहता कि ये खास मौका उनके हाथ से छूट जाए। ऐसे में अगर आप रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को देखना चाहते हैं तो हमारे पास आपके लिए एक विकल्प है।

प्राण प्रतिष्ठा का Live Telecast

दरअसल इंडिया टीवी द्वारा अलग-अलग सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण किया जाएगा। अगर आप रामलला की प्राण प्रतिष्ठा देकने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए कुछ लिंक्स की हमने व्यवस्था की है। इन लिंक्स के जरिए सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर जाकर आप रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव टेलीकास्ट देख सकते हैं।

LIVE TV – https://www.indiatv.in/livetv


FB – https://www.facebook.com/indiatvnews/

X – https://twitter.com/indiatvnews

Insta – https://www.instagram.com/indiatvnews

you Tube – https://www.youtube.com/@IndiaTV 

Whats APP – https://whatsapp.com/channel/0029Va4Uxn6LCoX6Zou7qa2k

Threads – https://www.threads.net/@indiatvnews

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article