4.3 C
Munich
Thursday, April 18, 2024

कलाकार ने माचिस की तीलियों से बनाई अयोध्या के राम मंदिर की प्रतिकृति, सामने आया VIDEO – India TV Hindi

Must read


Image Source : ANI
माचिस की तीलियों से बनी राम मंदिर की प्रतिकृति

पुरी: यूपी के अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में जश्न का माहौल है। इस मौके पर कलाकार भी अपनी-अपनी कला के अनुसार राम मंदिर को कुछ न कुछ समर्पित कर रहे हैं। जो गायक हैं, वह राम भजन गा रहे हैं। जो एक्टर हैं, वह राम नाटक का मंचन कर रहे हैं। सभी अपनी-अपनी कला, श्रद्धा के अनुसार भगवान राम के चरणों में कुछ न कुछ समर्पित कर रहे हैं। ऐसे में ओडिशा के पुरी में एक मूर्तिकार ने माचिस की तीलियों से अयोध्या के राम मंदिर की प्रतिकृति बनाई है। 

कौन है ये मूर्तिकार?

माचिस की तीलियों से राम मंदिर की प्रतिकृति बनाने वाले मूर्तिकार का नाम सास्वत रंजन है। सास्वत ने माचिस की तीलियों का बखूबी इस्तेमाल किया है और हूबहू राम मंदिर जैसी रचना की है। इसका वीडियो भी सामने आया है।

आज अयोध्या राममंदिर में विराजेंगे रामलला

आज रामलला अयोध्या में नए बने मंदिर में विराजित हो जाएंगे। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेंगे। वह आज सुबह लगभग 10:30 पर अयोध्या पहुंचेंगे। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम मंदिर के गर्भगृह में दोपहर 12:05 पर शुरू होगा। गर्भगृह में प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान दोपहर 1 बजे तक चलेगा।

पीएम मोदी हटाएंगे रामलला की आंखों से पट्टी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला की आंखों से पट्टी हटायेंगे। इसके बाद वह रामलला की आंखों में सोने की श्लाका से काजल लगाएंगे। काजल लगाने के बाद पीएम मोदी रामलला को शीशा दिखाएंगे और इसी के साथ प्राण प्रतिष्ठा पूर्ण हो जाएगी। इसके बाद कार्यक्रम में मौजूद लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे। वहीं आम लोग 23 जनवरी से अपने रामलला के दर्शन कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: 

‘राम’ नाम से सजाया गया मुकेश अंबानी का घर ‘एंटीलिया’, VIDEO मन मोह लेगा, विशाल भंडारे का भी आयोजन 

22 जनवरी का खास दिन आ गया, आज कैसा दिख रहा भगवान राम का मंदिर, यहां देखें तस्वीरें

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article