10 C
Munich
Tuesday, April 16, 2024

IIT बॉम्बे के E-Summit 2024 में मुख्य वक्ता बने रजत शर्मा, बढ़ाया उद्यमियों का हौसला – India TV Hindi

Must read


Image Source : INDIA TV
IIT बॉम्बे के E-Summit 2024 में इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ एवं चेयरमैन रजत शर्मा।

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में स्थित प्रतिष्ठित संस्थान IIT बॉम्बे में बुधवार को Entrepreneurship Summit 2024 की शुरुआत हुई। इस समिट में  इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ और चेयरमैन रजत शर्मा बतौर मुख्य वक्ता (Keynote Speaker) हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। उन्होंने हजारों छात्रों और दर्शकों के सामने अपने अनुभव शेयर किए। रजत शर्मा ने इंडिया टीवी की शुरुआत से लेकर सुपरहिट फ्लैगशिप शो ‘आप की अदालत’ तक के किस्से सुनाए और अपने जीवन के अनुभवों के जरिए वहां मौजूद ऑडियंस को बिजनेस टिप्स दिए।

IIT बॉम्बे के E-Summit में कई बड़ी शख्सियतें ले चुकी हैं हिस्सा

बता दें कि IIT बॉम्बे के E-Summit में देश और दुनिया की कई बेहतरीन शख्सियतें हिस्सा ले चुकी हैं। इन शख्सियतों में रतन टाटा से लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी तक के नाम शामिल हैं। आज इस मंच से रजत शर्मा ने उद्यमियों को कई जरूरी सीख दीं। उन्होंने समिट में मौजूद लोगों को सफलता का मंत्र देते हुए कहा कि किसी भी तरह की मुसीबत या परेशानी आए, अगर व्यक्ति ईमानदारी और लगन से कोशिश करता रहेगा तो उसे सफलता जरूर मिलेगी।

 

‘सफल होने के लिए कभी-कभी 2 कदम पीछे हटना पड़ता है’

 

लोगों को संबोधित करते हुए रजत शर्मा ने कहा, ‘कभी-कभी सफलता प्राप्त करने के लिए 2 कदम पीछे हटना पड़ता है। कभी-कभी वह करना पड़ता है जो आपका मन, आपकी आत्मा आपको इजाजत नहीं देती। लेकिन अगर सफलता मिल जाए तो फिर उन चीजों को छोड़ देना चाहिए, उन पर चिपके नहीं रहना चाहिए। मुसीबत कोई भी आए, परेशानियां किसी भी तरह की आएं, लगे कि यह काम नहीं हो पाएगा, लगे कि इसमें सफलता नहीं मिलेगी। लेकिन अगर आप ईमानदारी से, लगन से, मेहनत से कोशिश करेंगे, तो सफलता जरूर मिलेगी।’

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article