पंजाब कोरोना मुक्त होने की ओर, 88 फीसदी ठीक हुए मरीज

0
119
पंजाब कोरोना मुक्त होने की ओर, 88 फीसदी ठीक हुए मरीज
पंजाब कोरोना मुक्त होने की ओर, 88 फीसदी ठीक हुए मरीज

जालंधर न्यूज़ : देश के कई राज्यों में जहां कोरोना संकट बरकरार है, वहीं पंजाब अब कोरोनामुक्त होने जा रहा है। आंकड़ों पर नजर डाली जाएं तो राज्य में कोरोना के 88 फीसदी मरीज ठीक हो चुके हैं। यही नहीं राज्य के हर जिले में अब स्थिति सामान्य हो चली है, परिवहन व्यवस्था भी धीरे-धीरे पटरी पर आ गई है। पंजाब में इस समय कोरोना वायरस के एक्टिव केसों की गिनती मात्र 167 रह गई है।

देश में लॉकडॉऊन के चौथे चरण में पंजाब ने कोरोना वायरस पर काबू पाकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। अब तक राज्य में 2074 कोरोना पॉजीटिव केस दर्ज किए गए हैं। इनमें से 1967 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि पंजाब में कोरोना वायरस को लेकर रिकवरी रेट 59 प्रतिशत पर आ गई है। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना को लेकर डबलिंग रेट 14 दिनों का है तो दूसरी तरफ पंजाब में इन केसों के डबलिग रेट में भारी सुधार देखा गया है तथा वह 100 दिनों पर आ गया है।

इसके बावजूद लोगों को कोरोना को लेकर बिल्कुल ढील नहीं बरतनी है। मुख्यमंत्री ने भारत तथा पंजाब के डबलिंग रेट का तुलनात्मक अध्ययन करते हुए आंकड़ों को जारी किया है जिसमें पंजाब में कोरोना को लेकर रोगियों की दशा में भारी सुधार देखने को मिल रहा है तथा उन्हें लगातार अस्पताल से छुट्टी दी जा रही है।

Previous articleछत्तीसगढ़ में कोराना वायरस के 16 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 148
Next articleLAC पर भारतीय सैनिकों की पट्रोलिंग में बाधा डाल रहा चीन: विदेश मंत्रालय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here