काॅपीराइट विवाद में घिरा कांग्रेस का प्रचार गीत, रिटायर्ड कर्नल की पत्नी ने बताई पति की रचना

0
104

धनबाद

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का प्रचार गीत ‘मैं ही तो हिंदुस्तान हूं’ विवाद में घिर गया है। धनबाद के रहनेवाले रिटायर्ड कर्नल जेके सिंह की पत्नी नीतिका सिंह ने इस गीत के बोल को अपने पति की कविता से प्रेरित बताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को खुला पत्र लिखा है।

नीतिका सिंह ने राहुल गांधी को लिखे पत्र में कहा है कि उनके पति कर्नल जेके सिंह ने ‘मैं सारा हिंदुस्तान हूं’ कविता संग्रह लिखा है। अभी हाल ही में 25 फरवरी को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के उद्घाटन के दौरान उन्होंने नेशनल स्टेडियम दिल्ली में 20 हजार पूर्व सैनिकों के समक्ष इस कविता को सुनाया था। कर्नल जेके सिंह सेना के जाने माने उद्घोषक हैं और कई बड़े कार्यक्रमों का संचालन कर चुके हैं। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण कई टीवी चैनलों पर भी हुआ था।

कर्नल जेके सिंह ने अपने काव्य संग्रह ‘मैं सारा हिंदुस्तान हूं’ का विमोचन 13 अप्रैल 2012 को जालियांवाला बाग में किया था। उनका कहना है कि टीवी पर कांग्रेस द्वारा दिखाया जा रहा प्रचार गीत ‘मैं ही तो हिंदुस्तान हूं’ उसी कविता संग्रह से प्रेरित है जो इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स का उल्लंघन है। उन्होंने पत्र में कांग्रेस अध्यक्ष से अपील की कि यदि वे इस गीत को आगे भी उसी रूप में दिखाना चाहते हैं तो उनसे सहमति पत्र ले लें। इसके लिए उन्हें कोई राशि नहीं चाहिए। बस कांग्रेस पार्टी से उनकी इतनी मांग है कि इसके एवज में वे झारखंड के किसी शहीद सैनिक या पुलिसकर्मी के परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करें।

Previous articleएक स्कूल ऐसा जो बारिश में बन जाता है कीचड़ का तालाब
Next articleEC की बड़ी कार्रवाई, 48 घंटे तक सतपाल सत्ती के प्रचार पर लगा BAN

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here