12 C
Munich
Sunday, March 3, 2024

असम को आज 11,600 करोड़ रुपये की सौगात देंगे प्रधानमंत्री मोदी – India TV Hindi

Must read


Image Source : PTI
कल शाम असम पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल दो दिवसीय यात्रा पर गुवाहाटी पहुंचे हैं। अपनी यात्रा के दौरान कल शाम पीएम ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की असम इकाई की कोर कमेटी से मुलाकात की और आज लगभग 11,600 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री कल शाम करीब 6.30 बजे ओडिशा से गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे और कोइनाधारा राज्य अतिथि गृह के लिए रवाना हुए। इस दौरान राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया, सीएम हिमंत विश्व शर्मा, केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी एवं जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, कुछ राज्य मंत्रियों और वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने मोदी का स्वागत किया। 

राज्यपाल, मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री ने किया स्वागत

हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करने के बाद राज्यपाल कटारिया ने X पर एक पोस्ट में कहा, “हमारे सुंदर राज्य असम में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का स्वागत करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं।” मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने असम में मोदी का स्वागत करते हुए उन्हें दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता, देश के विकास का ध्वजवाहक और असम तथा पूर्वोत्तर का सच्चा हितैषी बताया। उन्होंने कहा, “असम में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आगमन का जश्न मनाते हुए, 1,00,000 दीये जलाने के लिए खानापारा में हजारों लोग एकत्र हुए।” वहीं केंद्रीय मंत्री सोनोवाल ने कहा कि असम के लोग राज्य और पूर्वोत्तर भारत के लिए बड़े विकास कार्यों की पूर्व संध्या पर मोदी के मार्गदर्शन का उत्साहपूर्वक इंतजार कर रहे हैं। 

11.30 बजे करेंगे जनसभा को संबोधित

सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने शुक्रवार को कहा था कि प्रधानमंत्री रात में भाजपा की राज्य कोर कमेटी से मुलाकात करेंगे और पार्टी मामलों पर चर्चा करेंगे। मोदी रविवार को 11.30 बजे खानापारा के वेटरनरी कॉलेज खेल के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे, जहां से कई राज्य और केंद्रीय परियोजनाओं का अनावरण किया जाएगा। 

ये सौगात देंगे प्रधानमंत्री मोदी

बता दें कि जिन प्रमुख परियोजनाओं की आधारशिला आज पीएम मोदी रखेंगे उनमें कामाख्या मंदिर गलियारा (498 करोड़ रुपये), गुवाहाटी में नए हवाई अड्डे के टर्मिनल से 6 लेन की सड़क (358 करोड़ रुपये), नेहरू स्टेडियम को फीफा मानकों के अनुरूप बनाना (831 करोड़ रुपये) और चंद्रपुर में एक नया खेल परिसर (300 करोड़ रुपये) स्थापित करना शामिल है। 

ये भी पढ़ें-

 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article