10 C
Munich
Tuesday, April 16, 2024

रामलला के दर्शन के लिए उमड़ रही भक्तों की भीड़, पीएम मोदी ने मंत्रियों को दी ये सलाह – India TV Hindi

Must read


Image Source : FILE PHOTO
अयोध्या राम मंदिर ना जाने की सलाह

प्रधाानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कैबिनेट मंत्रियों को सलाह दी है और कहा है कि वे अभी अयोध्या रामलला के दर्शन करने ना जाएं। सकारी सूत्र के मुताबिक आज हुई कैबिनेट की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने सभी कैबिनेट सहयोगियों को फिलहाल अयोध्या राम मंदिर का दौरा करने से परहेज करने की सलाह दी है। बता दें कि रामलला के दर्शन करने के लिए लोगों की काफी भीड़ उमड़ रही है जिसे संभालना प्रशासन के लिए चुनौती बना हुआ है। भीड़ को नियंत्रित करने में परेशानी हो रही है। हालांकि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों की सुविधा और सुरक्षा को लेकर प्रशासन को एहतियात बरतने को कहा है। 

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद हर कोई उनकी एक झलक पाने को बेताब है। देश के कोने-कोने से काफी संख्या में लोग अयोध्या पहुंच रहे हैं। 

मार्च में रामलला के दर्शन करने जाएंगे मंत्री

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की गई थी। इसे लेकर आज हुई कैबिनेट की बैठक में कैबिनेट की ओर से धन्यवाद प्रस्ताव पास किया गया। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कैबिनेट में इसका प्रस्ताव रखा था। कैबिनेट की बैठक में पीएम मोदी ने राम मंदिर के उद्धाटन को लेकर मंत्रियों से पूछा कि जनता में क्या संदेश गया है तो सभी मंत्रियों ने लोगों को लेकर अपना फीडबैक पीएम को दिया। इसके बाद पीएम मोदी ने कैबिनेट के सभी मंत्रियों को से कहा कि भीड़ के कारण फरवरी में अयोध्या में रामलला के दर्शन करने जाने से परहेज करें, ताकि प्रोटोकॉल के चलते आम श्रद्धालुओं को दर्शन में कोई समस्या ना हो। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सभी मंत्री मार्च के महीने में राममंदिर के दर्शन के लिए जाएंगे।

कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का फैसला

आज हुई कैबिनेट की बैठक में कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने के फैसले पर भी कैबिनेट ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कल देश ने एक बड़ा निर्णय लिया और ये निर्णय है जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का। आज की युवा पीढ़ी के लिए कर्पूरी ठाकुर के बारे में जानना, उनके जीवन से सीखना बहुत जरूरी है। ये हमारी सरकार का सौभाग्य है कि उसे जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित करने का अवसर मिला है। 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article