लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार, बोर्ड पर लिखा-‘वोट मांगकर शर्मिंदा न करें उम्मीदवार’

0
60

फरीदाबाद

लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है, ऐसे में राजनीतिक दलों के लोकसभा उम्मीदवार व उनके समर्थक गांवों, शहरों में आम जनता ने वोट की अपील करने के लिए पहुंच रहे हैं। लेकिन जिन गांवों अथवा शहरों में लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हो सका है या उनको सरकार द्वारा मूलभूत सुविधाएं मुहैया नहीं कराई गई हैं, तो ऐसे कुछ शहरों में लोगों चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला लिया है। इसके लिए बाकायदा उन्होंने गांवों-कॉलोनियों के बाहर बोर्ड लगा दिया है कि कोई भी नेता वोट मांगकर शर्मिंदा न करें।

ऐसा ही कुछ नजारा फरीदाबाद के सेक्टर 22 की ईस्ट इंडिया कॉलोनी में देखने को मिला। जहां पर लगे बोर्ड दर्शाते हैं कि सुनवाई नहीं तो वोट नहीं, वोट मांग कर शर्मिंदा ना करें उम्मीदवार। कुछ इस तरीके के स्लोगन के साथ पूरी कॉलोनी को बोर्डों से  सजा दिया गया है। कॉलोनी वासियों का कहना है कि उन्होंने चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।

इतना ही नहीं कॉलोनी में इसके लिए जगह जगह बैनर भी लगाए गए हैं। लोगों का आरोप है कि प्रत्याशी सिर्फ चुनाव के समय ही उनके बीच आते हैं और लुभाने वाली बातें कर अपना फायदा लेकर गायब हो जाते हैं। उन्होंने बताया कि 40 साल पहले बसाई गई सेक्टर 22 ईस्ट इंडिया कॉलोनी में 216 घरों को अभी तक उनका मालिकाना हक़ नहीं मिला है। यहाँ के लोगों को ट्यूबवेल से ही पानी की सप्लाई दी जाती है, जो पानी पीने लायक नहीं है। इतना ही नहीं लगभग कॉलोनी में 40 ऐसे घर है जहंा ट्यूबवेल का भी पानी नहीं पहुंच पाता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here