3.6 C
Munich
Saturday, February 24, 2024

संसद की सुरक्षा में सेंध: गुरुग्राम में अपने दोस्त के यहां रुके थे आरोपी

Must read


Image Source : SANSAD TV
लोकसभा की कार्यवाही के दौरान ही 2 लोग दर्शक दीर्घा से सदन में कूद गए थे।

नई दिल्ली: संसद की सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाकर लोकसभा की कार्यवाही के दौरान सदन में कूदने वाले और बाहर स्मोक कलर चलाने वाले आरोपी गुरुग्राम में अपने एक दोस्त के पास रुके थे। पुलिस ने आरोपियों के दोस्त बिहार निवासी विक्की शर्मा और उसकी पत्नी को हिरासत में ले लिया है। साथ ही जब नीलम और अमोल नाम के आरोपी जब संसद के बाहर स्मोक कलर चला रहे थे, तो ललित झा नाम का आरोपी इनका वीडियो बना रहा था। नीलम और अमोल तो पुलिस की पकड़ में आ गए, लेकिन ललित झा मौके से बच निकला। दिल्ली पुलिस अब ललित झा की तलाश में जुट गई है।

हंगामा शुरू होते ही फरार हुआ ललित

बता दें कि नीलम और अमोल का वीडियो बना रहा ललित झा हंगामा शुरू होते ही फरार हो गया। पुलिस का भी सारा ध्यान नीलम और अमोल पर था क्योंकि वे दोनों ही प्रोटेस्ट कर रहे थे। अब पुलिस ने बाकी के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 8 टीमें बनाई हैं। बता दें कि संसद के भीतर कार्रवाई के दौरान सदन में कूदने वाले आरोपियों मनोरंजन और सागर शर्मा को भी पकड़ लिया गया था। ये सारे आरोपी गुरुग्राम के सेक्टर-7 की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में ठहरे थे। आरोपियों से पूछताछ के बाद यहां रहने वाले उनके दोस्त विक्की शर्मा और उसकी पत्नी को हिरासत में ले लिया गया।

आतंकी हमले की बरसी के दिन हुई घटना

बता दें कि इस  बीच विपक्षी दलों के सांसदों ने बुधवार को लोकसभा की सुरक्षा में सेंध की घटना को लेकर गृह मंत्री अमित शाह से स्पष्टीकरण की मांग की। कई सांसदों ने यह आरोप भी लगाया कि नए संसद भवन में सुरक्षा व्यवस्था पर्याप्त नहीं है और इस पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। बता दें कि संसद की सुरक्षा में चूक की यह घटना 2001 में संसद पर हुए आतंकी हमले की बरसी के दिन हुई है। आरोपी अमोल शिंदे और नीलम को संसद भवन के बाहर से पकड़ा गया, जबकि सागर शर्मा और मनोरंजन डी को लोकसभा के अंदर से पकड़ा गया। हालांकि राहत की बात यह रही कि इन सभी आरोपियों के पास कोई खतरनाक हथियार नहीं था।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article