3.7 C
Munich
Friday, April 19, 2024

ममता के माथे और नाक पर 4 टांके लगे: डॉक्टर बोले- बंगाल CM को किसी ने धक्का दिया था; कोलकाता पुलिस ने जांच शुरू की

Must read

[ad_1]

कोलकाता23 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
ममता बनर्जी को कोलकाता के SSKM अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यह फुटेज सीटी स्केन के बाद वापस ले जाते समय का है। - Dainik Bhaskar

ममता बनर्जी को कोलकाता के SSKM अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यह फुटेज सीटी स्केन के बाद वापस ले जाते समय का है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (69 साल) गुरुवार 14 मार्च की शाम को कोलकाता में कालीघाट स्थित अपने घर में गिर गईं। इससे वे गंभीर रूप से चोटिल हो गईं। उन्हें SSKM अस्पताल ले जा गया, जहां उनके माथे पर तीन और नाक पर एक, सहित कुल 4 टांके लगे हैं। कुछ घंटों बाद रात करीब 9.30 बजे उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

हालांकि, ममता के चोटिल होने को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। SSKM अस्पताल के डॉयरेक्टर मणिमोय बंद्योपाध्याय ने अपने मेडिकल बुलेटिन में कहा है कि बंगाल CM को किसी ने पीछे से धक्का दिया था, जिसके कारण वह गिर गईं।

सवाल यह है कि सुरक्षा प्रोटोकॉल से बीच सीएम ममता के बेडरूम में कौन घुसा था, जबकि उनके पास जेड प्लस सुरक्षा है। रिटायर्ड IGP पंकज दत्ता ने कहा कि यह सुरक्षा चूक का मामला है। इसे स्वास्थ्य समस्या या हादसा नहीं कहा जा सकता।

TMC ने ममता की PHOTOS जारी कीं…

ममता की फोटो खींचने को लेकर भी सवाल उठे
हादसे के तुरंत बाद ममता की कुछ तस्वीरें भी सामने आई थीं। इसमें उनके माथे से खून निकल रहा था। वे बदहवास हालत में थीं। इसको लेकर भी सवाल उठ रहे हैं कि उस नाजुक दौर में ममता की फोटो किसने खींची। किसी ने उन्हें फर्स्ट एड देने की भी कोशिश नहीं की।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, TMC के राष्ट्रीय महासचिव और ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया था। परिवार के मुताबिक, हादसे से पहले ममता अपनी भाभी कजरी बंद्योपाध्याय के साथ एकडलिया में एक कार्यक्रम से लौटी थीं।

सीएम के घर की CCTV चेक करेगी पुलिस
दूसरी तरफ, घटना को लेकर ममता के मीडिया कोऑर्डिनेटर ने सबसे पहले कहा था कि सीएम अपने घर में चलते हुए फिसल गई थीं। सीएम एक शो पीस पर गिरीं, जिससे उनके माथे पर चोट लग गई। कोलकाता पुलिस ने सभी पहलुओं पर जांच शुरू कर दी है। पुलिस शुक्रवार को सीएम के घर जाकर सीसीटीवी फुटेज चेक करेगी।

SSKM अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर जातीं ममता बनर्जी।

SSKM अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर जातीं ममता बनर्जी।

PM मोदी सहित कई लोगों ने हादसे पर दुख जताया
ममता के चोटिल होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश के कई प्रमुख लोगों ने दुख जताया है। PM मोदी ने X पर लिखा- मैं ममता दीदी के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

टीएमसी नेता सुखेंदु शेखर रे ने बताया कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने बंगाल सीएम का हालचाल पूछा और घटना पर दुख जताया। धनखड़ बंगाल के पूर्व राज्यपाल हैं। बंगाल के वर्तमान राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने SSKM अस्पताल जाकर ममता से मुलाकात की।

इस साल जनवरी में ममता के सिर पर चोट लगी थी
ममता को इस साल जनवरी में भी सिर पर चोट लगी थी। दरअसल, वह 24 जनवरी को सड़क मार्ग से बर्धमान से कोलकाता लौट रही थीं। तेज बारिश हो रही थी। धुंध की वजह से अचानक कार के ब्रेक लगाने से ममता का सिर टकरा गया था, जिससे हल्की चोट आई थी।

हादसे के बाद ममता ने मीडिया से बात की थी। यह फोटो उसी समय की है। माथे पर बैंडेज लगी थी।

हादसे के बाद ममता ने मीडिया से बात की थी। यह फोटो उसी समय की है। माथे पर बैंडेज लगी थी।

2023 में हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग में ममता घायल हुई थीं
ममता बनर्जी को 27 जून को विदेश यात्रा के दौरान बाएं घुटने में चोट लग गई थी। इसी घुटने में उन्हें साल 2023 की शुरुआत में हेलिकॉप्टर से उतरते समय भी चोट लगी थी। उनके घुटनों की जांच SSKM अस्पताल में की गई।

जांच में ममता के बाएं पैर के घुटने के लिगामेंट में चोट का पता चला था। साथ ही उनके बाएं कूल्हे के जोड़ में भी चोट के निशान थे। अस्पताल में उन्हें भर्ती होने की सलाह दी गई थी, लेकिन उन्होंने अपना इलाज घर पर ही करवाया था।

कोलकाता के SSKM अस्पताल से बाहर निकलतीं ममता बनर्जी। यह तस्वीर जून 2023 की है।

कोलकाता के SSKM अस्पताल से बाहर निकलतीं ममता बनर्जी। यह तस्वीर जून 2023 की है।

2021 के विधानसभा चुनाव के दौरान पैर में चोट लग गई थी
10 मार्च 2021 को ममता नंदीग्राम में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान घायल हुई थीं। ममता के पैर में चोट लग गई थी। इसके बाद उन्हें कोलकाता के SSKM हॉस्पिटल में तीन दिन तक एडमिट रहना पड़ा। डॉक्टरों ने उनके पैर पर प्लास्टर चढ़ाया था। इसके बाद ममता ने व्हीलचेयर पर बैठकर ही विधानसभा चुनाव प्रचार किया था।

ममता की यह तस्वीर 2021 की है। उनके पैर में चोट आई थी, तब उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान व्हीलचेयर पर बैठकर एक चुनावी रैली को संबोधित किया था।

ममता की यह तस्वीर 2021 की है। उनके पैर में चोट आई थी, तब उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान व्हीलचेयर पर बैठकर एक चुनावी रैली को संबोधित किया था।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article