2.2 C
Munich
Sunday, March 3, 2024

इस सिविल इंजीनियर ने अपने घर पर ही बना लिया अयोध्या का राम मंदिर, VIDEO कर देगा हैरान

Must read


Image Source : ANI
अयोध्या के राम मंदिर की 11 फीट की प्रतिकृति, जिसे इंजीनियर ने अपने घर पर बनाया

नागपुर: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कुछ ही दिन बाकी हैं। पूरे देश में इस समारोह को लेकर उत्साह नजर आ रहा है। इस बीच महाराष्ट्र के नागपुर में एक सिविल इंजीनियर ने अयोध्या के राम मंदिर जैसा एक मंदिर अपने घर पर ही बनाकर तैयार कर लिया है। उन्होंने अयोध्या के राम मंदिर की 11 फीट की प्रतिकृति बनाई है। 

अपने निर्माण पर क्या बोले सिविल इंजीनियर प्रफुल्ल माटेगांवकर? 

नागपुर के सिविल इंजीनियर प्रफुल्ल माटेगांवकर ने अपने घर पर अयोध्या के राम मंदिर की 11 फीट की प्रतिकृति बनाई है। प्रफुल्ल ने बताया, ‘मुझे इंटरनेट पर डिजाइन के लिए राम मंदिर के कई स्वरूप मिले। एक सिविल इंजीनियर के रूप में, मैंने उन सभी का अध्ययन किया। फिर मैंने एक ग्राफिकल ड्राइंग बनाई और इसके बारे में सोचा कि मुझे इस सामग्री का उपयोग करना चाहिए। ये प्रक्रिया पिछले साल दिवाली से पहले शुरू हुई थी।’

अयोध्या के राम मंदिर समारोह में शामिल होने वालों को मिलेगा तोहफा

इसके अलावा एक खबर ये भी है कि नींव की खुदाई के दौरान निकाली गई राम जन्मभूमि की मिट्टी को डिब्बों में पैककर 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों को भेंट किया जाएगा। मंदिर ट्रस्ट ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक सदस्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जूट के थैले में पैक की गई राम मंदिर की 15 मीटर की तस्वीर भेंट की जाएगी। ट्रस्ट के सदस्य ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 11,000 से अधिक मेहमानों और आमंत्रित लोगों को यादगार उपहार देने की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि मेहमानों को प्रसाद के तौर पर राम जन्मभूमि की मिट्टी के अलावा देसी घी से बने 100 ग्राम मोतीचूर के लड्डू भी दिए जाएंगे। (इनपुट: भाषा से भी)

ये भी पढ़ें: 

अरविंद केजरीवाल को ईडी ने चौथी बार भेजा समन, 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

फंदे से लटकता मिला JDU नेता के भाई का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आंशका; मिल का भी था मालिक

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article