12 C
Munich
Sunday, March 3, 2024

VIDEO: केरल में कांग्रेस के विरोध मार्च में हिंसा, आंसू गैस और वाटर कैनन का इस्तेमाल

Must read


Image Source : ANI
केरल में कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान हिंसा

तिरुवनंतपुरम: केरल में विपक्षी दल कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान हिंसा की खबरें है। प्रदर्शनारियों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया जिसके बाद भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल कर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर कर दिया। यह मार्च केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) ने वाम सरकार के लोगों तक पहुंचने के कार्यक्रम ‘नव केरल सदास’ के खिलाफ आंदोलन के दौरान अपने कार्यकर्ताओं पर पुलिस के कथित अत्याचार के विरोध में आयोजित किया था। 

अफरा-तफरी का माहौल

जिस वक्त पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछारें छोड़ीं उस वक्त केपीसीसी प्रमुख के.सुधाकरन, विधानसभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीशन और वरिष्ठ नेता रमेश चेन्निथला सहित वरिष्ठ नेता डीजीपी कार्यालय के पास अस्थायी मंच पर मौजूद थे। सुधाकरन और चेन्निथला आंसू गैस के गोलों से प्रभावित हुए जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्हें पास खड़ी एक कार तक पहुंचाया। सुधाकरन ने जैसे ही अपना भाषण समाप्त किया, पार्टी सदस्य डीजीपी कार्यालय के पास लगाए गए अवरोधकों पर चढ़ने लगे और उन्होंने सुरक्षा घेरे को पार करने का प्रयास किया। सतीशन के संबोधन के दौरान पानी की बौछारें छोड़ी गईं। इसके बाद अफरा-तफरी के माहौल में सभा समाप्त हो गई। 

पुलिस ने अचानक बल प्रयोग शुरू किया-थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ‘यह बेहद चौंकाने वाला अनुभव था… कांग्रेस कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे थे। बड़े-बड़े नेताओं के भाषण हो रहे थे। अचानक बिना किसी भी उकसावे के कारण, मंच के ठीक पीछे एक आंसू गैस का गोला फटा और पानी की बौछार की गई। हमें समझ में नहीं आ रहा कि क्यों, कोई उकसावे की बात नहीं है, और कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है… मैंने तुरंत डीजीपी को फोन किया और कड़ी भाषा में विरोध किया… यह एक आपराधिक कृत्य था… यह बिना किसी उकसावे के, बिना किसी चेतावनी के हुआ… केरल अराजक शासन का गवाह बन रहा है, जिन्हें कानून का पालन करने वालों पर हमला करने की पूरी आजादी दी गई है। मैं इसे संसद स्पीकर के समक्ष भी उठाने जा रहा हूं क्योंकि मंच पर मौजूद आधा दर्जन सांसदों के संसदीय विशेषाधिकारों का उल्लंघन किया गया है…”

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article