कर्नाटक में कोरोना संकट: एक दिन में सबसे अधिक 53 नए मामले

0
122
कर्नाटक में कोरोना संकट: एक दिन में सबसे अधिक 53 नए मामले
कर्नाटक में कोरोना संकट: एक दिन में सबसे अधिक 53 नए मामले

बेंगलुरु न्यूज़ : कर्नाटक में रविवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के 53 नए मामले सामने आए जो एक दिन में आए नए मामलों में सबसे अधिक है। इसके साथ में राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 847 हो गई है, जबकि एक और व्यक्ति की मौत से राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 31 तक पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सबसे अधिक 22 नए मामले बेलगावी में आए जबकि आठ-आठ नए मामले बागलकोट और शिमोगा जिलों में आए है। वहीं भटकल और उत्तर कन्नड जिले में सात-सात मामले सामने आए हैं।

सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ये राज्य में एक दिन में कोविड-19 के सामने आए सबसे अधिक मामले हैं। उल्लेखनीय है कि शिमोगा मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का गृह जिला है, अब तक यह ग्रीन जोन में शामिल था। शिमोगा में जो आठ मामले आए हैं उनमें से सात अकेले मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के विधानसभा क्षेत्र शिकारपुरा के हैं।

इनमें अलावा कलबुर्गी और बेंगलुरु में तीन-तीन और चिकबल्लापुर के चिंतामणि और दावणगेरे में एक-एक मामला सामने आया है। जिला प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि शिमोगा में कोरोना वायरस से संक्रमित आठ लोग नौ लोगों के समूह का हिस्सा हैं जो अहमदाबाद से लौटा था और तबलीबी जमात के संक्रमित लोगों के संपर्क में आए थे।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोरोना वायरस से एकमात्र मौत बेंगलुरु शहरी जिले में हुई। मृतक 56 वर्षीय महिला है।उन्होंने बताया कि महिला को सांस लेने में होने वाली समस्या के बाद चार मई को निजी अस्पताल में और छह मई को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक महिला की मौत सात मई को हुई थी और नौ मई को उसके नमूने की जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई।

Previous articleउत्तराखंड: उत्तरकाशी के ग्रीन जोन में मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज, प्रदेश में संक्रमितों की संख्या हुई 68
Next articleसूरत कपड़ा उद्योग पर कोरोना का संकट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here