लॉकडाउन के बाद भी जनऔषधि केंद्रों ने अप्रैल में की 52 करोड़ रुपये की बिक्री

0
95
लॉकडाउन के बाद भी जनऔषधि केंद्रों ने अप्रैल में की 52 करोड़ रुपये की बिक्री
लॉकडाउन के बाद भी जनऔषधि केंद्रों ने अप्रैल में की 52 करोड़ रुपये की बिक्री

नई दिल्ली न्यूज़

कोरोना वायरस के कारण देश भर में लगे लॉकडाउन के कारण खरीद व लॉजिस्टिक्स संबंधी दिक्कतों के बाद भी प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्रों ने अप्रैल में 52 करोड़ रुपये की बिक्री की है। एक आधिकारिक बयान में इसकी जानकारी दी गई। रसायन और उर्वरक मंत्रालय ने बयान में कहा कि इन केंद्रों ने पिछले साल अप्रैल में 17 करोड़ रुपये और मार्च 2020 में 42 करोड़ रुपये की बिक्री की थी।

इससे लोगों को लगभग 300 करोड़ रुपये की कुल बचत हुई है। जनऔषधि केंद्रों पर दवाएं औसत बाजार मूल्य की तुलना में 50 से 90 प्रतिशत सस्ती मिलती हैं। बयान में कहा गया है कि मंत्रालय प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि परियोजना के माध्यम से देश के लोगों को सस्ती दवाओं की निर्बाध उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। अभी देश भर में 726 जिलों में 6,300 से अधिक जनऔषधि केंद्र हैं।

Business Samachar Business News In Hindi Business Hindi Samachar Business Latest News Business Headlines  बिज़नेस न्यूज़ Sandesh aaj tak ke samachar India Today

Get Business NewsBreaking News headlines about Srinagar crime, Srinagar politics and live updates on local Srinagar news. Browse Divya Sardar News to get all latest News In Hindi.

Follow us on : facebook   Twitter   Instagram   Linkedin   Youtube

Previous articleजम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में फिर आतंकी हमला, CRPF के 3 जवान शहीद, 1 आतंकी ढेर
Next articleसेनिटाइजर्स की बढ़ी मांग पूरा करने के लिए ITC ने क्षमता में वृद्धि की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here