3.6 C
Munich
Saturday, February 24, 2024

सद्भावना एक्सप्रेस के पैंट्रीकार में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, सुल्तानपुर की है घटना

Must read


Image Source : TWITTER
सद्भावना एक्सप्रेस के पैंट्रीकार में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

सुलतानपुर से दिल्ली जा रही ‘सद्भावना एक्सप्रेस’ के पैंट्रीकार में रविवार को शिवनगर स्टेशन के पास आग लग जाने से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि रेल कर्मियों की सूझबुझ से बड़ा हादसा टल गया। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) सुलतानपुर थाने के प्रभारी अरविंद कुमार पाण्डेय ने बताया कि ‘सद्भावना एक्सप्रेस’ रविवार दोपहर साढ़े तीन बजे के बाद सुलतानपुर स्टेशन से दिल्ली के लिए रवाना हुई थी और शिवनगर रेलवे स्टेशन के पास पहुंची ही थी कि ट्रेन के पैंट्रीकार के ब्रेक-शू में आग लग गई जिससे ट्रेन में सवार यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। 

इटावा में भी हुई थी ऐसी घटना

पाण्डेय ने बताया कि ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लेकर तत्काल ट्रेन को रोका और ट्रेन में रखे अग्निशामक सिलेंडर से जैसे-तैसे आग पर काबू पाया गया। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। पाण्डेय ने बताया कि करीब सवा घंटे विलंब से शाम पांच बजे ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना की जा सकी। बता दें कि इससे पहले शनिवार को इटावा में एक बड़ा हादसा होते हुए टल गया। यहां दिल्ली से झारंखड जा रही झारखंड संपर्क क्रांति की एक बोगी में अचानक धुआं उठने लगा। धुआं देखने के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। इसका ट्रेन से एक-एक कर सभी यात्री स्टेशन पर उतरे। बता दें कि यह ट्रेन दिल्ली से रांची जा रही थी। 

बाल-बाल बचे यात्री

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले ट्रेन के डिब्बे के पहिए से धुआं निकलने लगा। घटना की जानकारी जैसे ही मिली तो गाड़ी को अगले रेलवे स्टेशन पर रोक लिया गया। हालांकि समय रहते फायर इंस्ट्रूमेंट से ब्रेक शू की गर्माहट पर काबू पा लिया गया। इस बीच पूरे स्टेशन पर धुआं छाया रहा। इस कारण यात्रियों में डर का माहौल देखने को मिला। बता दें कि गाड़ी करीब 25 मिनट तक स्टेशन पर खड़ी रही। जब हालात पर पूरी तरह काबू पा लिया गया तो ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया। घटना इटावा रेलवे स्टेशन के पास की है। 

(इनपुट-भाषा)

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article