5.5 C
Munich
Saturday, April 20, 2024

ISIS में शामिल होने निकला IIT स्टूडेंट हिरासत में: कमरे से मिला आतंकी संगठन के जैसा काला झंडा, इस्लामिक स्क्रिप्ट भी बरामद

Must read

[ad_1]

गुवाहाटी9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
छात्र ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। ISIS में शामिल होने इच्छा जताई थी। इसके बाद छात्र IIT गुवाहाटी के कैंपस से गायब हो गया था। - Dainik Bhaskar

छात्र ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। ISIS में शामिल होने इच्छा जताई थी। इसके बाद छात्र IIT गुवाहाटी के कैंपस से गायब हो गया था।

गुवाहाटी IIT के एक छात्र को 23 मार्च को असम के हाजो में पुलिस ने हिरासत में लिया। आरोप है कि छात्र आतंकी संगठन ISIS का समर्थक है। ​​​वो ​​​​बायोटेक्नोलॉजी का चौथे वर्ष का छात्र है। छात्र के कमरे से आतंकी संगठन के मिलता हुआ काला झंडा मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

छात्र ने सोशल मीडिया और ईमेल में दावा किया था कि उसकी इच्छा आतंकवादी संगठन ISIS में शामिल होने की है। इस पोस्ट के बाद छात्र IIT गुवाहाटी के अपने कैंपस से लापता हो गया था।

पुलिस के मुताबिक, दिल्ली के रहने वाले छात्र ने लिंक्डइन पर अपने फैसले का कारण बताते हुए एक खुला पत्र लिखा था, जिसके बाद उसके खिलाफ लुकआउट अलर्ट जारी किया गया था। उसकी तलाश की जा रही थी। इसी दौरान वह गुवाहाटी से लगभग 30 किमी दूर कामरूप जिले के हाजो में पकड़ा गया। उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

अधिकारी ने आगे कहा कि जब छात्र के संबंध में IIT अधिकारियों से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि छात्र शनिवार दोपहर से लापता था। उसका मोबाइल फोन भी बंद आ रहा था।

हिरासत में लिए गए छात्र से STF पूछताछ कर रही है। उसके संपर्कों का पता लगाया जा रहा है।

हिरासत में लिए गए छात्र से STF पूछताछ कर रही है। उसके संपर्कों का पता लगाया जा रहा है।

छात्र के कमरे से मिला ISIS के जैसा काला झंडा
पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने एक्स पर पोस्ट किया, “ISIS के प्रति निष्ठा जताने वाले आईआईटी गुवाहाटी के छात्र को हिरासत में लिया गया है और आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (STF) कल्याण कुमार पाठक ने कहा कि एक ईमेल प्राप्त होने के बाद हमने उसकी जांच की थी। ईमेल छात्र ने ही भेजा था। इसमें छात्र ने दावा किया था कि वह ISIS में शामिल होने जा रहा है।

STF का कहना कि हिरासत में लेने के बाद छात्र को उसके हॉस्टल ले जाया गया था। उसके कमरे में ISIS के झंडे जैसा एक काला झंडा और एक इस्लामी स्क्रिप बरामद हुई है।

ISIS का इंडिया चीफ हारिस फारूकी गिरफ्तार, एक साथी भी पकड़ा गया

ISIS के इंडिया चीफ हरीश अजमल फारूकी और उसके साथी को असम STF ने 20 मार्च को धुबरी सेक्टर के धर्मशाला इलाके से गिरफ्तार कर लिया।

इन दोनों आरोपियों को NIA ने भी वांटेड लिस्ट में डाला था। फारूकी देहरादून के चकराता का रहने वाला है। वह भारत में ISIS का प्रमुख है। इसके साथ ही एसटीएफ ने हारिस के सहयोगी अनुराग सिंह उर्फ रेहान को भी गिरफ्तार किया।

असम पुलिस के पीआरओ प्रणबज्योति गोस्वामी ने बताया कि इनकी बांग्लादेश की सीमा से भारत में आने की जानकारी मिली थी। धर्मशाला इलाके में इंटरनेशनल बॉर्डर पर पुलिस की तैनाती की गई थी। सुबह सवा चार बजे आरोपियों का पता चला था। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। दोनों को गुवाहाटी स्थित STF कार्यालय लाया गया है।

पुलिस के मुताबिक, अनुराग सिंह पानीपत का रहने वाला है। उसने इस्लाम धर्म अपनाया है। उसकी पत्नी बांग्लादेशी नागरिक है। पूरी खबर पढ़ें

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article