12 C
Munich
Sunday, March 3, 2024

VIDEO: SFI सदस्यों ने आरिफ मोहम्मद खान को दिखाए काले झंडे, गुस्से में धरने पर बैठे गवर्नर – India TV Hindi

Must read


Image Source : ANI
SFI सदस्यों ने आरिफ मोहम्मद खान को दिखाए काले झंडे।

कोल्लम: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के खिलाफ केरल में जमकर प्रदर्शन देखने को मिला। यहां उनको काले झंडे दिखाए गए हैं। वहीं प्रदर्शन से नाराज राज्यपाल आरिफ मोहम्मद भी अपनी गाड़ी से नीचे उतर गए और एक कुर्सी लेकर धरने पर बैठक गए। इस दौरान राज्यपाल काफी गुस्से में पुलिसकर्मियों को डांटते हुए दिखे। वहीं उन्होंने कार्रवाई की मांग करते हुए कहा है कि मैं यहां से नहीं जाउंगा, पुलिस इन प्रदर्शनकारियों को संरक्षण दे रही है। बता दें कि छात्र संगठन एसएफआई के सदस्य पिछले काफी दिनों से राज्यपाल से नाराज चल रहे हैं, इसी क्रम में उन्होंने प्रदर्शन करते हुए राज्यपाल को काले झंडे दिखाए हैं।

काले झंडे देख वाहन से उतरे राज्यपाल

दरअसल, राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान कोल्लम जिले के निलमेल में गए हुए थे। इसी दौरान ‘स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया’(SFI) के कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। एसएफआई के प्रदर्शन करने पर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान भी अपने वाहन से बाहर निकल गए। उन्होंने प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी की मांग की और खुद सड़क किनारे एक दुकान के सामने धरने पर बैठ गए। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान एमसी रोड पर एक दुकान से कुर्सी लेकर वहीं बैठ गए और उन्होंने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 

गुस्से में पुलिसकर्मियों को लगाई फटकार

इस बीच राज्यपाल का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह काफी गुस्से में दिख रहे हैं। राज्यपाल खान को इस वीडियो में पुलिसकर्मियों से सख्त लहजे से बात करते हुए देखा जा सकता है। वहीं राज्यपाल को गुस्से में देख घटनास्थल पर पुलिस के अलावा अन्य अधिकारी और स्थानीय लोग भी बड़ी संख्या में एकत्रित हो गए। 

कई दिनों से चल रही तकरार

बता दें कि राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान एक समारोह के लिए कोट्टाराक्कारा जा रहे थे। तभी राज्य में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की छात्र शाखा ‘स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया’ के कई सदस्यों ने रास्ते में काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और वामपंथी सरकार के बीच राज्य के विश्वविद्यालयों के कामकाज और विधानसभा द्वारा पारित कुछ विधेयकों पर राज्यपाल के हस्ताक्षर न करने समेत कई मामलों को लेकर तनातनी की स्थिति है। केरल में सत्तारूढ़ वाम मोर्चा सरकार और खान के बीच जारी तनाव के बीच राज्यपाल ने एक अप्रत्याशित कदम उठाते हुए गुरुवार को विधानसभा में अपना अभिभाषण केवल अंतिम पैराग्राफ पढ़कर समाप्त कर दिया था और इस तरह उन्होंने सरकार से अपनी नाराजगी का संकेत दिया था। 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

मुंबई से लखनऊ जाने वाली फ्लाइट में हंगामा, यात्री बोला- मेरी सीट के नीचे है बम, फिर…

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को कांग्रेस ने दी अहम जिम्मेदारी, इस राज्य का पर्यवेक्षक बनाया

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article