टीका की दो खुराक लेने के बाद भी गुजरात का स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित

30
Even after taking two doses of vaccine, a Gujarat health worker was infected

गांधीनगर

गुजरात में कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के बावजूद, एक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना से संक्रमित पाया गया है। जानकारी सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमा में हड़कंप मच गया है।यह जानकारी गांधीनगर के सीएमओ डॉ. एमएच सोलंकी ने दी है। कोरोना वैक्सीन की दो खुराक लेने के बाद कोरोना संक्रमित होने वाला आदमी स्वास्थ्यकर्मी है।इस सिलसिले में जानकारी देते हुए डॉ. सोलंकी ने बताया कि गांधीनगर जिले के देहगाम तालुका में रहने वाला स्वास्थ्यकर्मी ने 16 जनवरी को कोविड 19 के टीके की पहली खुराक ली और दूसरी खुराक उसने 15 फरवरी को ली। लेकिन कुछ दिनों बार उसे बुखार आया और जब उसका टेस्ट किया गया तो कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

सीएमओ ने कहा, हालांकि उन्हें घर पर अलगाव में रखा गया है क्योंकि लक्षण बहुत आम हैं। संक्रमित कैसे हुआ? इस प्रश्न का उत्तर देते हुए, डॉ. सोलंकी ने कहा कि टीका की दोनों खुराक लेने के बाद शरीर को एंटीबॉडी बनाने में कम से कम 45 दिन लगते हैं। वैक्सीन की दोनों खुराक लेने के बावजूद लोगों को एहतियात के तौर पर मास्क पहनना चाहिए और सामाजिक दूरी सहित कोविड के दिशानिर्देश का पालन करना चाहिए।

गुजरात में कोरोना वायरस के राक्षस ने अपना राक्षसी रूप धारण किया है। राज्य में आज कोरोना के दैनिक मामले 500 से ज्यादा दर्ज किए गए। गुजरात स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में 575 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 459 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब भी हुए हैं। जिसके बाद अब तक 2,65,831 लोग कोरोना के खिलाफ जिंदगी की जंग जीतने में कामयाब हुए हैं। बीते कुछ दिनों से दैनिक मामलों में दर्ज की जाने वाली वृद्धि के बाद राज्य में रिकवरी रेट में भी गिरावट दर्ज की गई है।

Previous articleसूरत में 12वीं के 3 छात्र, एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव