5.4 C
Munich
Friday, March 1, 2024

कड़ी सुरक्षा के बीच CM सोरेन के आवास पर पहुंची ED की टीम, इस मामले में होगी पूछताछ – India TV Hindi

Must read


Image Source : PTI/FILE
सीएम हेमंत सोरेन से होगी पूछताछ।

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी शनिवार को सीएम हेमंत सोरने के आवास पर पहुंचे हैं। कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ करने के लिए ईडी की टीम सीएम के आवास पर पहुंची है। इस दौरान सीएम आवास पर कड़ी सुरक्षा तैनात की गई है। सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन इससे पहले ईडी द्वारा भेजे गए 7 समन के बावजूद उसके समक्ष पेश नहीं हुए थे। उन्होंने जांच एजेंसी द्वारा आठवां समन भेजे जाने के बाद आखिरकार पूछताछ के लिए सहमति दे दी। 

दोपहर एक बजे पहुंची ED की टीम

एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि ईडी के अधिकारी दोपहर लगभग एक बजे सीएम हेमंत सोरेन के आवास पर पहुंचे। अधिकारी यहां उनसे पूछताछ करेंगे। उन्होंने बताया कि ईडी के अधिकारियों की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CRPF) सोरेन के आवास के आसपास की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए उच्च रेजोल्यूशन वाले ‘बॉडी कैमरा’ का इस्तेमाल कर रहे हैं। बता दें कि हेमंत सोरेन से पूछताछ किए जाने से पहले शनिवार को मुख्यमंत्री आवास और संघीय एजेंसी के आंचलिक कार्यालय के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई। 

1000 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात

रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि ‘‘1000 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।’’ उन्होंने बताया कि रांची प्रशासन ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए जांच एजेंसी के कार्यालय और मुख्यमंत्री आवास के आसपास तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की है। अधिकारी ने बताया कि पूछताछ खत्म होने तक मुख्यमंत्री आवास के पास यातायात की आवाजाही पर पाबंदियां रहेंगी। 

8वीं बार भेजा गया था समन

प्रवर्तन निदेशालय ने 13 जनवरी को एक पत्र भेजकर मुख्यमंत्री से 16 जनवरी से 20 जनवरी के बीच मामले में पूछताछ के लिए उपलब्ध रहने को कहा था। जवाब में सोरेन ने ईडी से कहा कि वह 20 जनवरी को उनके आवास पर उनका बयान दर्ज कर सकती है। एक अधिकारी ने बताया कि झारखंड मुक्ति मोर्चा और कई आदिवासी संगठनों के प्रदर्शन के बीच जांच एजेंसी ने मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर उन्हें मुख्यमंत्री से पूछताछ के दौरान सुरक्षा और कानून एवं व्यवस्था की स्थिति सुनिश्चित करने को कहा था। 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

रामलला की वायरल तस्वीर पर आया मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास का बयान, जानें क्या कहा

Exclusive: अयोध्या में क्यों चली गोली? राज्यपाल कलराज मिश्र ने सुनाई इनसाइड स्टोरी

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article