EC ने सीएम राव को सांप्रदायिक भावनाएं आहत करने के मामले में भेजा नोटिस

0
167

हैदराबाद

चुनाव आयोग ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को सांप्रदायिक भावनाएं आहत करने के मामले में नोटिस जारी किया है। उनके बयान को प्रथम दृष्टया आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुये उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है। आयोग ने पिछले महीने करीमनगर में एक जनसभा के दौरान राव द्वारा कथित तौर पर हिंदुओं के प्रति अपमानजनक बयान देने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुये बुधवार को यह कार्रवाई की।

आयोग ने राव से 12 अप्रैल तक इस मामले में अपना जवाब देने को कहा है। तेलंगाना के विश्व हिंदू परिषद के प्रमुख एम रामा राजू ने आयोग से इस मामले की शिकायत की थी। उन्होंने अपनी शिकायत में दावा किया कि राव ने 17 मार्च को करीमनगर में एक जनसभा में चुनावी फायदे के लिये हिंदुओं के खिलाफ अपमानजनक बयान दिया था। आयोग ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर राव के बयान को प्रथम दृष्टया चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुये उनसे जवाब तलब किया है।

तेलंगाना में कुल 17 लोकसभा सीटें हैं। यहां मुख्‍य लड़ाई तेलंगाना राष्‍ट्रीय समिति (टीआरएस), बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। इस बार के चुनाव में बीएसपी ने भी जनसेना पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। ऐसे में यहां चतुष्‍कोणीय मुकाबला होने की उम्‍‍‍‍‍मीद है। यहां की सभी 17 सीटों पर एक ही चरण में 11 अप्रैल को मतदान हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here