8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

राम मंदिर की थीम पर तैयार किया गया अनोखा हार, लगे हैं 5 हजार अमेरिकी हीरे

Must read


Image Source : ANI
सूरत में एक हीरा व्यापारी ने तैयार करवाया अनोखा हार

सूरत: गुजरात के सूरत में एक हीरा व्यापारी ने राम मंदिर की थीम पर खूबसूरत हार तैयार किया है।  इस हार की खासियत ये है कि इसमें 5 हजार अमेरिकी हीरे और 2 किलो चांदी का इस्तेमाल किया गया है। इस हार को बनाने में 35 दिनों का समय लगा है, जिसे 40 कारीगरों ने तैयार किया है। 

हार में हैं ये खासियतें

रसेश ज्वेल्स के निदेशक, कौशिक काकाडिया ने बताया, ‘इसमें 5000 से ज्यादा अमेरिकी हीरों का उपयोग किया गया है। यह 2 किलो चांदी से बना है। हम अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर से प्रेरित थे। यह किसी व्यावसायिक उद्देश्य के लिए नहीं है। हम इसे राम मंदिर को उपहार में देना चाहते हैं। हमने इसे इस इरादे से बनाया है कि हम राम मंदिर को भी कुछ उपहार दें। हार की डोरी में रामायण के मुख्य पात्रों को उकेरा गया है।’

22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम

22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारी तेज हो गई हैं। हर तरफ इस कार्यक्रम को लेकर चर्चाएं तेज हैं। रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होगी। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए हजारों लोगों को निमंत्रण दिया गया है। वहीं राम मंदिर के पुजारी का चयन भी हो गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गाजियाबाद के छात्र मोहित पांडे को अयोध्या राम मंदिर के पुजारी के रूप में चुना गया है। गाजियाबाद के दूधेश्वर वेद विद्यापीठ के छात्र मोहित को 3000 लोगों के साक्षात्कार के बाद इस पद के लिए चुने गए 50 लोगों में से चुना गया है। नियुक्ति से पहले उन्हें छह महीने के प्रशिक्षण से गुजरना होगा। बता दें कि दूधेश्वर वेद विद्यापीठ में सात साल के अध्ययन के बाद मोहित पांडे आगे की पढ़ाई के लिए तिरुपति चले गए थे। 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article