3.6 C
Munich
Saturday, February 24, 2024

IT रेड में अरबों रुपये पकड़े जाने पर पहली बार बोले कांग्रेस सांसद धीरज साहू

Must read


Image Source : PTI
कांग्रेस के सांसद धीरज साहू।

झारखंड के व्यापारी और राज्यसभा में कांग्रेस के सांसद धीरज साहू पर इनकम टैक्स की रेड के बारे में पूरे देश में चर्चा है। धीरज साहू के घर से आयकर विभाग ने 300 करोड़ से अधिक कैश बरामद किया है। इस मुद्दे पर भाजपा लगातार कांग्रेस पर हमला कर रही है। हालांकि, अब इस मामले में सांसद धीरज साहू ने पहली बार मीडिया के सामने आकर अपना पक्ष रखा है। आइए जानते हैं कि सांसद धीरज साहू ने अपने बचाव में क्या कुछ कहा।

पैसा मेरे फर्म का- धीरज साहू


कांग्रेस सांसद धीरज साहू ने कहा कि आज जो हो रहा है वह मुझे दुखी करता है। मैं स्वीकार कर सकता हूं कि जो पैसा बरामद किया गया है वह मेरी फर्म का है। जो नकदी बरामद की गई है वह मेरी शराब फर्मों से संबंधित है, यह शराब की बिक्री से हुई है। इस पैसे का कांग्रेस या किसी अन्य राजनीतिक दल से कोई लेना-देना नहीं है, जैसा कि कहा जा रहा है। साहू ने कहा कि सारा पैसा मेरा नहीं है, यह मेरे परिवार और अन्य संबंधित फर्मों का है। उन्होंने कहा कि इनकम टैक्स विभाग ने अभी छापा मारा है, मैं हर चीज का हिसाब दूंगा।

दिल में चोट पहुंची है- धीरज साहू

अरबों  रुपये के कैश बरामद होने पर कांग्रेस सांसद धीरज साहू ने कहा कि मैं तकरीबन 30-35 साल से सक्रिय राजनीति में हूं और ये मेरे साथ पहला वारदात हुई है और मेरे दिल में चोट पहुंची है। उन्होंने कहा कि मैं मजबूरन अपने बारे में और  परिवार के बारे में जानकारी देना चाहता हूं, इनकम टैक्स ने छापा मारा है, मैं इसका सारा हिसाब दूंगा। 

पिता जी गरीबो की काफी मदद करते थें

धीरज साहू ने कहा कि हमारे पिता जी गरीबो की काफी मदद करते थें, समाज सेवा करते थे, हम लोगों ने काफी स्कूल-कॉलेज खोले हैं। जो हो रहा है उससे मुझे काफी दुख पहुंचा है। साहू ने कहा कि उन्हें शराब कारोबार में करीब 100 साल हो चुके हैं और वह राजनीति के अलावा बिजनेस पर ज्यादा ध्यान नहीं देते थे। उन्होंने कहा कि परिवार वाले बिजनेस करते हैं। 

शराब कारोबार का पैसा पकड़ा गया

धीरज साहू ने कहा कि जो पैसा पकड़ा गया है वो हमारे शराब करोबार का पैसा पकड़ा गया है। हमारा जो भी कारोबार है वो पारदर्शी है। ये पैसा कांग्रेस पार्टी या अन्य किसी से संबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि शराब जहां जहां बिकती है कैश में बिकती है। ये पूर्ण रूप से मेरी कंपनी का पैसा है। इसमें कोई छिपाने वाली बात नहीं है, इनकम टैक्स ने छापा मारा है, सारा हिसाब किताब दूंगा। धीरज साहू ने ये भी कहा कि कुछ दिन और इंतजार करिए मैं बहुत सारी चीज बताउंगा,सारी जानकारी दूंगा। 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article